पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:विसर्जन में शामिल होने पांच दिन पूर्व घर से निकले बालक कार्तिक का गड्ढे में मिला शव

शंभूगंज7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पौकरी गांव के बदुआ नदी में लापता बालक का मिला शव। - Dainik Bhaskar
पौकरी गांव के बदुआ नदी में लापता बालक का मिला शव।
  • पौकरी गांव में मिला शव, सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के बाद से गायब था बालक
  • दो दिन तक कार्तिक का पता नहीं चला तो पिता ने दर्ज कराई शिकायत

शंभूगंज थाना क्षेत्र के पौकरी गांव में सरस्वती पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन में शामिल होने घर से निकले नाबालिग का पांच दिन बाद गड्‌ढे के पानी में तैरते शव मिलने से पूरे गांव में सनसनी फैल गयी। मृत बालक की पहचान गांव के ही प्रभाष सिंह के बारह वर्षीय पुत्र कार्तिक कुमार के रूप में हुई है। घटना की सूचना ग्रामीणों ने शंभूगंज थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही शंभूगंज थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार पौकरी गांव में वसंत पंचमी के मौके पर माँ सरस्वती की प्रतिमा बैठायी गई थी। जहां 18 फरवरी गुरुवार को प्रतिमा विसर्जन के दौरान ग्रामीण बच्चों के साथ कार्तिक कुमार भी जुलूस में शामिल हुआ। विसर्जन के बाद जब देर रात तक कार्तिक घर नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता सताने लगी। जब दूसरे दिन काफी खोजबीन करने के बाद भी कार्तिक का कोई सुराग नहीं पता चला तो लापता बालक के पिता प्रभाष सिंह ने थाना में शिकायत दर्ज करायी। इसी बीच सोमवार की सुबह गांव के कुछ चरवाहे ने बदुआ नदी के गड्डे में पानी में तैरते हुए शव को देखा और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। यह खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई।

हमने किसी का क्या बिगाड़ा था कि बेटे को छीन लिया : मृतक की मां
बदुआ नदी तट पर भीड़ लग गई। शव को देखते ही सभी लोग दंग रह गए। परिजनों में कोहराम मचने के साथ गांव में भी मातमी सन्नाटा पसर गया। लोग विभिन्न तरह की चर्चाएं करने लगे है। प्रभाष सिंह के तीन संतानों में कार्तिक कुमार सबसे बड़ा पुत्र था। इसके अलावे छोटा पुत्र छोटू कुमार एवं बहन प्रतिभा कुमारी हैं। घटना की खबर सुन मां रीना देवी बार - बार अचेत हो रही थी। रो रो कर वह कर रही थी कि हमने किसी क्या बिगाड़ा था कि हमारे बेटे को हमसे छिन लिया।

हर एंगल से की जा रही है जांच-पड़ताल
प्रभाष सिंह ने थाना में दर्ज करायी थी। फिलहाल यूडी केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही मामले का पता चल पाएगा। पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है
- उमेश प्रसाद, थानाध्यक्ष, शंभूगंज

मैजिक की टक्कर से साइकिल सवार युवक जख्मी, किया रेफर

​​​​​​​ चांदन| चांदन-देवघर मुख्य सड़क मार्ग के इंटर स्तरीय प्रोजेक्ट कन्या उच्य विद्यालय के समीप एक मैजिक वाहन ने एक साइकिल सवार 15 वर्षीय युवक को टक्कर मार दी। मैजिक चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। बिरनियां पंचायत के भेलगरो निवासी गजानंद कुमार पिता शिवाजी मांझी प्रत्येक दिन की भांति सोमवार की सुबह भी चांदन बाजार स्थित एक कोचिंग संस्थान से ट्यूशन पढ़ कर साइकिल से घर लौट रहा था। इसी दौरान मैजिक वैन ने साईकिल सवार युवक की साईकिल में जोरदार टक्कर मार दी। मुखिया छोटन मंडल ने स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन पहुंचाया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एके सिन्हा ने प्राथमिक इलाज के बाद युवक को देवघर रेफर कर दिया। पुलिस ने मैजिक वैन को अपने कब्जे में ले लिया। थानाध्यक्ष रवीशंकर कुमार ने बताया कि आवेदन मिलते ही वाहन मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें