पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मनमानी:बेलहर-झाझा मुख्य सड़क के पीसीसी ढलाई को जलमीनार के ठेकेदार ने तोड़ा

बांका15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टूटी पीसीसी सड़क के पास विरोध-प्रदर्शन करते हुए ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
टूटी पीसीसी सड़क के पास विरोध-प्रदर्शन करते हुए ग्रामीण।
  • चिरौंता गांव में लोगों ने किया विरोध, बोले-आवागमन में लोगों को हो रही है परेशानी

चिरौंता गांव में बेलहर-झाझा मुख्य सड़क के पीसीसी ढलाई को करीब 300 फीट तक जलमीनार के संवेदक के द्वारा तोड़ दिया गया है। जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। ग्रामीण एवं पंचायत समिति प्रतिनिधि अजय कुमार यादव, संतोष चौधरी, शंकर साह, अनिल साह, उमेश साह, केशो साह, प्रकाश पंडित, सुरेश साह, ब्रह्मदेव साह, कृष्णा साह, चानो देवी, सरिता देवी, पार्वती देवी, मालो देवी, कोल्हा साह, मूरु साह झिलो देवी एवं शंकर चौधरी सहित दर्जनों ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए कहा है कि उपरोक्त मुख्य मार्ग के पीसीसी ढलाई सड़क को जलमीनार के संवेदक के द्वारा तोड़ देने से मार्ग से गुजरने वाले यात्रियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उपरोक्त सड़क के पास कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी है।

संवेदिन ने ग्रामीणों को लफड़े में नहीं पड़ने की दी धमकी
ग्रामीणों ने यह भी बताया कि गांव के ही इंद्रदेव चौधरी के द्वारा सड़क का अतिक्रमण कर बाउंड्री कर दिया गया है। इस अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों ने सीओ बेलहर को भी आवेदन दिया है। लेकिन अब तक अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया गया है। पीसीसी सड़क को तोड़ते समय ग्रामीणों ने विरोध भी किया लेकिन ग्रामीणों के विरोध को संवेदक के द्वारा नजरअंदाज कर दिया गया तथा संवेदक ने ग्रामीणों को लफड़े में नहीं पड़ने का धमकी भी दिया। जिससे ग्रामीणों ने डरकर विरोध करना छोड़ दिया। वहीं कार्य करा रहे मुंशी पश्चिम बंगाल के ही जीतन कर्मकार ने कहा कि तोड़े गए पीसीसी सड़क को पानी सप्लाई का ट्रायल के बाद पुनः सड़क पीसीसी कर दिया जाएगा।

दर्शनियां स्कूल के पास करोड़ों रुपए की लागत से बन रहा है जलमीनार
यह मुख्य सड़क बेलहर एवं झाझा आने जाने के लिए एकमात्र मुख्य सड़क है। जिसमें छोटी बड़ी सैकड़ों गाड़ियां प्रतिदिन चलती है। फिर भी संवेदक के द्वारा मनमाने पूर्ण एवं दबंगई कर उपरोक्त कार्य को अंजाम दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि दर्शनियां स्कूल के पास करोड़ों रुपए की लागत से एक बड़ा जलमीनार बनाया जा रहा है। जिसका संवेदक पश्चिम बंगाल स्थित कोलकाता के अंजन इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड है। जिसके प्रोपराइटर अनाथ ठाकुर हैं तथा कार्य पेटी कांट्रेक्टर खड़गपुर के नीरज कुमार सिंह के द्वारा कराया जा। पेटी कांट्रेक्टर के द्वारा पाइप बिछाने के क्रम में उपरोक्त पीसीसी ढलाई सड़क को तोड़ा गया है।

खबरें और भी हैं...