पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

न्यायिक हिरासत:गिरफ्तार मदरसा कमेटी के चारों सदस्यों को भेजा जेल, अब पुलिस पता लगा रही बम कहां से आया

बांकाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवटाेलिया गांव स्थित मदरसा में पिछले अाठ जून की सुबह करीब 8 बजे हुए बम धमाका मामले का बांका पुलिस ने 9 वें दिन गुरुवार काे थाेड़ा खुलासा कर दिया है। इस मामले में चार लाेगाें काे गिरफ्तार भी किया गया है, जिसे शुक्रवार काे जेल भेज दिया गया। एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि मदरसा कमेटी के सेक्रेटरी फारुख अंसारी, सदस्य कुदरीश, अहमद व कुदुस काे गिरफ्तार किया गया था, जिसे शुक्रवार दोपहर न्यायिक हिरासत में बांका जेल भेज दिया गया है।

मालूम हो कि आठ जून की सुबह 8 बजे करीब मदरसा में धमाका हुआ था, जिसकी वजह से बुरी तरह से जख्मी हुए मौलाना की मौत हो गई थी, जबकि धमाका की वजह से गांव के ही दो बच्चे भी जख्मी हो गए थे। इस पूरे मामले की जांच अभी पुलिस द्वारा पूरी नहीं की जा सकी है। पुलिस पता लगाने में जुटी है कि बम मदरसा में कहां से आया और किस योजना के तहत बम लाया या बनाया जा रहा था।

फॉरेंसिक जांच की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है
मदरसा ब्लास्ट मामले में अभी चार की गिरफ्तारी हो चुकी, लेकिन अभी और भी खुलासे होने हैं। इसमें सबसे बड़ा राज है कि बम कहां से आया। इसकी गुत्थी सुलझ जाए तो मामले से पर्दा हट जाए। फिलहाल बम ब्लास्ट की फॉरेंसिक जांच भी की गई है। जिसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई। रिपोर्ट आने जल्द ही आने की जानकारी मिल रही है। इसके अलावा पुलिस भी मामले में कई बिंदुओं पर अपनी तरफ से जांच कर रही है। बता दें कि बम ब्लास्ट की घटना को बीते अब 10 दिन हो गए।

खबरें और भी हैं...