बहाली प्रक्रिया:सीसीटीवी की निगरानी में होगी होमगार्ड की बहाली प्रक्रिया कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा अनिवार्य: डीएम

बांकाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में पदाधिकारियाें काे दिशा निर्देश देते एडीएम माधव सिंह। - Dainik Bhaskar
बैठक में पदाधिकारियाें काे दिशा निर्देश देते एडीएम माधव सिंह।
  • 17 से 22 दिसंबर तक आरएमके कॉलेज के मैदान में होगी होमगार्ड की बहाली प्रक्रिया

बिहार गृह रक्षा वाहिनी जिला समादेष्टा के निगरानी में 17 से 22 दिसंबर तक होमगार्ड बहाली प्रक्रिया 2011 आरएमके मैदान में हाेगी। बहाली प्रक्रिया में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों को मंगलवार को समाहरणालय सभागार में एडीएम माधव कुमार सिंह ने बैठक कर दिशा-निर्देश दिया। एडीएम ने कहा कि 17 दिसंबर को आरएमके मैदान में 7 बजे सुबह से प्रखंडवार शारीरिक दक्षता परीक्षा एवं शारीरिक जांच परीक्षा ली जाएगी। इसके लिए दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। एडीएम ने कहा कि बाहरी प्रक्रिया में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी का दायित्व होगा कि हुए परीक्षा में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों की पहचान पत्र के आधार पर निबंधन करने के साथ-साथ उनकी उपस्थिति भी दर्ज कराई जाएगी।

सीसीटीवी से लैस रहेगा आरएमके कॉलेज मैदान
बहाली प्रक्रिया में आरएमके मैदान में जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरा लगा रहेगा। स्थापित कन्ट्रोल रूम द्वारा सीसीटीवी कैमरा से निगरानी रखी जाएगी। दौड़ में सफल उम्मीदवारों को ही आगे की जांच प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। दौड़ में सफल अभ्यर्थियों को ट्रैक के अंदर बने आंतरिक घेरे में लेकर स्टील फोटोग्राफी किया जाएगा। जिसके बाद सफल अभ्यर्थियों का आधार कार्ड की जांच बायोमैट्रीक द्वारा पुनः की जाएगी व अंगूठे का निशान लिया जाएगा। दौड़ के बाद हाेने वाले विभिन्न जांच परीक्षाओं जैसे उंचाई की माप, सिना की माप, ऊंची कूद, लंबी कूद, गोला फेक में उपयोग होने वाले उपकरणों की जांच मानक के अनुसार की जाएगी। सभी जांच परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों की स्वास्थ्य जांच असैनिक शैल्य-सह-मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा प्रतिनियुक्त मेडिकल टीम द्वारा की जाएगी। सम्पूर्ण कार्यक्रम कोविड प्रोटोकॉल में होगी। आरएमके मैदान में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित रहेगा।

खबरें और भी हैं...