पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुलिस ने की बबर्रता:आरोपियों को पकड़ने में नाकाम पुलिस ने महिला को बेरहमी से पीटा; एसआई सस्पेंड

बांका/रजौन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस द्वारा महिलाओं को इस तरह गहरे जख्म दिए गए हैं, शरीर पर कुछ जख्म एेसे भी हैं जिन्हें हम दिखा नहीं सकते हैं।
  • दबंग परिवार की महिला पर पुलिस ने की बबर्रता

26 जुलाई को गांव के दबंगों ने दलित परिवार की पिटाई कर मारी थी गोली, घर भी फूंक दिया था, तब से इस मामले में पुलिस गलतियों पर गलतियां कर रही है, पहले दबंगों को पकड़ा नहीं और अब पकड़ने के लिए गैरकानूनी तरीकों पर उतर आई

शनिवार रात रजौन थाना पुलिस अपराधी को पकड़ने धनकुंड थाना क्षेत्र के कटिहारा गांव गयी थी। अपराधी नहीं मिलने के बाद रजौन थाना के एसआई सुनील कुमार ने घर की तलाशी के बाद वहां मौजूद महिला की बर्बरतापूर्वक पिटाई कर दी। घटना के बाद पीड़ित महिला ने बांका के एसपी, भागलपुर के डीआईजी सहित वरीय अधिकारी को वाट्सएप पर शरीर में चोट के निशान से संबंधित फोटो भेजकर आवेदन के माध्यम से आपबीती सुनाई। महिला ने उक्त पुलिस पदाधिकारी पर प्राइवेट पार्ट में भी मारने का आरोप लगाया। इधर, बांका के एसपी अरविन्द कुमार गुप्ता ने गंभीरता से लेते हुए जांच करायी और दोषी पाये गये रजौन थाना में पदस्थापित एसआई सुनील कुमार को निलंबित कर दिया। एसपी ने बताया कि किसी भी महिला की पिटाई करना गलत है।

घर फूंक की थी दलितों की पिटाई
26 जुलाई को धर्मायचक गांव में सूद के पैसे के लेन देन में गांव के एक दबंग ने अपने पांच साथियों के सहयोग से दलित परिवार की पिटाई की। गोली मारकर भी जख्मी कर दिया। दलित के घर को भी फूंक दिया था। इस घटना में महादलित परिवार के एक दर्जन लोग जख्मी हो गए। जिनमें आधा दर्जन लोगों को रेफर किया गया था। रजौन पुलिस एक के बाद एक गलती करती चली गई। पुलिस अपराधी को घटना के आठ दिन बाद तक गिरफ्तार नहीं कर पाई। वहीं दूसरी ओर जब अपराधी पकड़ में नहीं आये तो महिला की बर्बरतापूर्वक पिटाई कर दी।

डेढ़ बजे रात में धमके पुलिस के जवान, तलाशी लेने के बाद की पिटाई
कटहारा निवासी पीड़िता संजु देवी ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे रजौन थानाध्यक्ष, धनकुंड थानाध्यक्ष और सर्किल इंस्पेक्टर कुछ जवानों के साथ उनके घर पर आए और दरवाजा खटखटाने लगे। जगने पर देखा कि पुलिस खड़े हैं और पूछने लगे कि यहां पर शंभू यादव है। इस पर महिला ने कहा कि शंभू यादव यहां नहीं हैं। अगर आपको विश्वास नहीं होता है तो आप मेरे घर की तलाश ले लिजिए। इसपर पुलिस ने घर की तलाशी ली। जब शंभू यादव नहीं मिला तो संजू देवी की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई कर दी।

व्हाट्स एप के माध्यम से मामला संज्ञान में आया। फोटो में महिला के शरीर पर जख्म के निशान थे। इसके बाद डीएसपी मुख्यालय से इसकी सत्यता की जांच कराने के बाद मामला सही पाये जाने पर रजौन थाना में पदस्थापित एसआई सुनील कुमार को निलंबित कर दिया गया है।
अरविन्द कुमार गुप्ता, एसपी, बांका

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें