पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शंभूगंज:बालू का अवैध खनन करते गिरफ्तार, छत्रहार पंचायत के मिर्जापुर गांव के पास ग्रामीणों ने पकड़ पुलिस को सौंपा

बांका8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र से होकर गुजरी बदुआ नदी में पुलिस से चोरी छिपे बालू माफिया अवैध उत्खनन का खेल धड़ल्ले से कर रहे है। बदुआ नदी से रात में बालू के अवैध उत्खनन को रोकने में भले ही पुलिस प्रशासन उदासीन हो, किन्तु आस-पास गांव के ग्रामीण अब सजग हो गए है।

मंगलवार की देर रात शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र के छत्रहार पंचायत के मिर्जापुर गांव के समीप बदुआ नदी से बालू का अवैध उत्खनन करते ग्रामीणों ने ट्रैक्टर व चालक को रंगे हाथ पकड़ लिया। जबकि आधा दर्जन लोग रात्रि का लाभ उठाकर भाग निकले। जहां ग्रामीणों ने पकड़े गए चालक छत्रहार गांव के फुलो कुमार यादव पिता शंभू यादव की जमकर धुनाई कर रात्रि में ही पुलिस को बुलाकर पकड़ा गया ट्रैक्टर व चालक को सुपुर्द कर दिया।

वैदपुर, बग्घा, सिलौटा, छत्रहार, बंशीपुर में बालू खनन का खेल

इसके पूर्व भी मिर्जापुर गांव के ग्रामीणों ने बालू माफिया को पकड़कर पुलिस को सौंपा था। जबकि पिछले महीने ही इटवा गांव के महिला के साथ बालू माफिया के द्वारा छेड़खानी करने का प्रयास करने के बाद उग्र ग्रामीणों ने सड़क जाम करके सात ट्रैक्टर को पकड़कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया था। बताया जा रहा है कि वैदपुर, बग्घा, सिलौटा, छत्रहार, बंशीपुर आदि बालू घाटों पर से शाम ढलने के साथ ही बालू का अवैध उत्खनन का कारोबार शुरू हो जाता है।

खबरें और भी हैं...