सख्ती / वाटर टावर से जलापूर्ति शुरू कराएं वार्ड सदस्य

Ward members start water supply from water tower
X
Ward members start water supply from water tower

  • लेखापाल ने नल-जल योजना की जांच की, धन्नुवसार पंचायत के बंदरी गांव का मामला

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बांका. कटोरिया-चांदन सीमा स्थित धन्नुवसार पंचायत के वार्ड 12 के बंदरी गांव में वार्ड सदस्य और सचिव के बीच खींचतान के कारण नल-जल योजना से बने वाटर टावर से जलापूर्ति बाधित रहने की खबर पर जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया है। डीएम के निर्देश पर शनिवार को चांदन बीडीओ द्वारा लेखापाल को उपरोक्त वार्ड भेजकर योजना की जांच कराई गई। 
   जांच में लेखापाल ने वाटर टावर से जलापूर्ति शुरू करने के लिए संबंधित वार्ड सदस्य बमबम मिश्रा और सचिव विजय वर्णवाल को निर्देश दिया। योजना में हुई गड़बड़ी को दुरुस्त करने की बात कही। बता दें उक्त वाटर टावर से पानी आपूर्ति नहीं होने की खबर को दैनिक भास्कर ने 22 मई के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। वहीं, ग्रामीण रंजीत पांडेय ने बताया कि बंदरी उपर टोला तक पाइप बिछाया नहीं गया है। कई जगहों पर पाइप ऊपर-ऊपर ही बिछाकर काम पूरा दिखाने की कोशिश की गई है। बताया कि वार्ड सदस्य स्वार्थ के लिए अपने घर से आगे पाइप नहीं बिछाए हैं। इससे उपर टोला के कई ग्रामीण योजना के लाभ से वंचित हैं। बीडीओ दुर्गा शंकर ने बताया कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही मामले में कुछ कहा जा सकता है।
जल संरक्षण व खुले में शौचमुक्त करने की मांगी जानकारी
भीतिया पंचायत अंतर्गत मनरेगा भवन में शनिवार को मुखिया मकबा देवी की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें पंचायत सचिव विजय भगत, वार्ड सदस्य समेत दर्जनों लोग मौजूद थे। बैठक में विजय ने वार्ड सदस्यों को अपने-अपने पंचायत की पांच-पांच विकास योजनाओं को देने के अलावा जल संरक्षण, वार्डों को खुले में शौचमुक्त बनाने की जानकारी मांगी। बैठक में जयकुमार यादव, वार्ड सचिव सुनील हेम्ब्रम, प्रदीप सिंह, उमेश मंडल, मोतीलाल बेसरा, बाबूलाल मुर्मू, रणधीर सिंह, विनय सिंह, श्यामसुंदर सिंह, उमेश मंडल मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना