पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपद्रव:अश्लील गाने पर युवक ने कट्टा लहरा कर की फायरिंग संगीत बजाने से मना करने पर घर में लगाई आग

शंभूगंज19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मालडा गांव स्थित दूसरे पक्ष का जलाघर। - Dainik Bhaskar
मालडा गांव स्थित दूसरे पक्ष का जलाघर।
  • शंभूगंज में सरस्वती प्रतिमा विर्सजन के दाैरान जमकर मचा उपद्रव, गोली भी चली
  • भूमिहारा गांव की घटना : वीडियो वायरल, प्रशासन बना रहा अनजान

शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दाैरान जमकर उपद्रव मचा है, लेकिन पुलिस प्रशासन अनजान बनी रही। शंभूगंज के भूमिहारा गांव में जहां सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान बुधवार की रात जहां डीजे पर बज रहे अश्लील गाने पर नशे में धुत एक युवक के द्वारा देसी कट्‌टा लहराते हुए फायरिंग करने की वारदात को अंजाम दिया गया है। जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। वहीं शंभूगंज के मालड़ा गांव में बुधवार की ही शाम प्रतिमा विसर्जन के दौरान अश्लील गाना बजाया जा रहा था, जब अपने दरवाजे पर अश्लील गाना बजाने को लेकर एक युवक द्वारा मना किया गया, तो चार लड़कों ने मिलकर एक युवक को मारपीट कर जख्मी कर दिया, जब उन्हें बचाने आये युवक के भाई को भी मारपीट किया। जिसके बाद दोनों ओर से पत्थरबाजी की घटना घटित हुआ और इसी बीच अश्लील गीत बचाने से मना करने वाले युवक मनीष पासवान के घर में गिरिश पासवान सहित अन्य अाग लगा देने की घटना को अंजाम दे दिया है। दोनों घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शंभूगंज के परमानंदपुर पंचायत के भूमिहारा गांव में बसंत पंचमी के मौके पर शिक्षक संस्थानों में विधा की देवी मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित किया गया था। जिसका बुधवार की देर शाम ढ़ोल बाजा के साथ विसर्जन किया जा रहा था। जहां प्रतिमा विसर्जन क्रम में डीजे के बज रहे भोजपुरी गाना पर गांव के ही युवक ने नशे में धुत होकर देशी कट्टा लहराकर डांस करने लगा। इस दौरान हवाई फायरिंग के वक्त कई बार भगदड़ भी मच गया। बावजूद नशे में धुत युवक डीजे के भोजपुरी अश्लील गानों पर डांस करता रहा। हालांकि भूमिहारा गांव में इस तरह की घटना को देखकर ग्रामीण दंग रह गए और विरोध करने के बजाय चुप रहने में ही भलाई समझा।

मालडा गांव में विर्सजन के दौरान डीजे पर बज रहे थे अश्लील गीत

दूसरी घटना मालडा गांव में घटित हुई है। जहां विसर्जन के दौरान डीजे पर अश्लील गीत बजाए जा रहे थे। गांव के मनीष पासवान ने जब दरवाजे पर अश्लील गीत बचाने से मना किया तो गिरीश पासवान, नीतीश पासवान, मिथुन पासवान, अभिषेक पासवान सहित अन्य लोगों ने गाली-गलौज करते हुए मारपीट करना शुरू कर दिया। बीच-बचाव करने पहुंचे छोटे भाई चंदन कुमार के साथ भी मारपीट की गई। इधर मारपीट की घटना होते देख मनीष पासवान के समर्थन में कुछ लोग आ गए। देखते ही देखते दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई। इस बीच गिरीश पासवान सहित अन्य लोगों ने मनीष पासवान के घर में आगजनी कर दी। किसी ग्रामीण ने घटना की सूचना थाना को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया और जख्मी मनीष पासवान को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया। पीड़ित मनीष ने अगलगी की घटना में नकदी, अनाज, वस्त्र, फर्नीचर सहित 40 हजार से भी अधिक की संपत्ति नुकसान होने की बात कही है। पीड़ित मनीष ने गिरीश पासवान सहित आधा दर्जन लोगों पर शिकायत दर्ज करायी है।

डीजे पर बज रहा थे अश्लील गीत।
डीजे पर बज रहा थे अश्लील गीत।

वायरल वीडियो का पता लगाया जा रहा
मालडा गांव में घटी की प्राथमिकी दर्ज हो गयी है। जबकि वायरल हो रहे विडियो के बारे में पता लगाया जा रहा है। दोषियों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। - दिनेश चंद्र श्रीवास्तव, एसडीपीओ बांका

प्रशासनिक पाबंदी के बावजूद भी बजते रहे डीजे
शंभूगंज में कई जगहों पर बिना लाइसेंस लिए पहले तो प्रतिमा स्थापित की गयी, वहीं शांति समिति की बैठक से लेकर हर जगह प्रशासनिक स्तर पर डीजे बजाये जाने पर मनाही की गयी थी, उसके बावजूद भी भूमिहारा व मालड़ा में डीजे की धुन पर जमकर अश्लील गीत बजाये गये। जिसकी वजह से दोनों जगहों पर घटना घटित हो गयी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें