वारदात:विसनपुर में पारिवारिक विवाद में युवक की पीट-पीटकर हत्या, आरोप छोटे भाई की पत्नी व उनके भाई-भतीजों पर

चांदन4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
युवक की हत्या के बाद उसके घर पर मौजदू शोकाकुल परिजन। - Dainik Bhaskar
युवक की हत्या के बाद उसके घर पर मौजदू शोकाकुल परिजन।
  • चांदन थाना में मृतक के बड़े भाई के बयान पर चार के विरुद्ध दर्ज की गई है प्राथमिकी
  • ​​​​​​​हत्यारों ने जाते-जाते पुलिस को सूचना देने पर जान से हाथ धोने की दी धमकी, छानबीन जारी

विसनपुर गांव के दोमुहान टोला में पारिवारिक कलह में छोटे भाई की पत्नी ने अपने भाई और भतीजे के साथ मिलकर कुदाल और डंडे से पीट-पीटकर पति के बड़े की हत्या कर दी। मृतक के बड़े भाई की सूचना पर पहुंची चांदन पुलिस ने शव को अपने कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बांका भेज दिया है। बड़े भाई के बयान पर चार लोगों के खिलाफ चांदन थाना में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस गिफ्तारी में जुट गई है। मृतक सनोज यादव तीन भाईयों में मंझला था। बड़ा भाई मनोज यादव व छोटा भाई दिलीप यादव अलग-अलग रहता है। सनोज यादव की शादी नहीं हुई थी और वह अपनी मां के साथ रहता था। मृतक की बड़ी भाभी ने बताया कि सनोज और उसके मां के हिस्से की जमीन का जोत छोटा भाई किया करता था। मगर बीते वर्ष उपज में से कुछ भी नहीं देने के कारण उसे अपने हिस्से की जमीन पर खेती करने से मना कर दिया था। छोटा भाई दिलीप यादव नौकरी के लिए पुणे गया हुआ है। तीन दिन पूर्व मृतक सनोज और छोटे भाई की पत्नी रेखा देवी के साथ कहासुनी हुई थी।

घटना के समय घर पर अकेले था सनोज, नशे में धुत थे आरोपी

परिजनों ने बताया कि घटना के वक्त घर पर कोई मौजूद नहीं था। सनोज के चिखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर जब उसकी मां और भाभी घर पहुंची तो घर का दरवाजा दोनों तरफ से बंद था। देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद दरवाजा खोला तो सनोज की लाश जमीन पर पड़ी थी। जाते-जाते हत्यारों ने बड़े भाई मनोज यादव को घटना की जानकारी पुलिस के देने पर उसे भी जान से हाथ धो लेने की धमकी देते हुए दो बाइक से फरार हो गया। आस-पास के लोगों ने बताया कि हत्यारा शराब के नशे में धुत्त था और भागते समय सुखनियां मोड़ के पास बाइक से गिरकर जख्मी हो गया था। जो देवघर में अपना इलाज करा रहा है।

घटना के बाद आरोपी महिला हुई फरार
रेखा देवी ने अपने मायके सिलजोरी पंचायत के नैयाडीह गांव से अपने भाई बबलू यादव व सचिन यादव एवं भतीजे अजीत कुमार को बुधवार की शाम फोन कर विसनपुर बुलाया और चारों ने मिलकर कुदाल और डंडे से पीटकर हत्या कर दी। घटना के बाद से आरोपी महिला घर छोड़कर फरार हो गई है।

हत्या को लेकर गांव में हो रही है कई तरह की चर्चा
सनोज की हत्या को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं सामने आ रही है। कुछ लोग हत्या का कारण देवरानी को घर में अकेले पाकर मृतक द्वारा छेड़छाड़ किए जाने का बदला लेने को इसका कारण मान रहें हैं। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि देवरानी के घर किसी गैर युवक का आना-जाना और रंगरेलियां मनाते युवक ने देख लिया हो और जानकारी पति को मिल जाने पर इसका भंडाफोड़ न हो जाए। बदनामी से बचने और इसके गवाह को रास्ते से हटाने को लेकर रचे गए सुनियोजित षडयंत्र के तहत हत्या की गई है। थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार ने बताया कि चार लोगों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। पुलिस इन सभी बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...