पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छापेमारी:सरस्वती प्रतिमा विसर्जन यात्रा में हथियार लहराते युवकों का दूसरा वीडियो वायरल

बाराहाट8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विसर्जन के दौरान डीजे की धुन पर डांस व हथियार लहराते युवक। - Dainik Bhaskar
विसर्जन के दौरान डीजे की धुन पर डांस व हथियार लहराते युवक।
  • बाराहाट के चंगेरी में दर्जनों युवा डीजे की धुन पर लहराए हथियार, जमकर किया डांस
  • दो दिन पूर्व अमरपुर के वासुदेवपुर में विसर्जन यात्रा में दिखे थे ऐसे नजारे

सरस्वती पूजा विसर्जन के दौरान मिर्जापुर चंगेरी गांव में दर्जनों युवाओं ने डीजे की धुन पर अश्लील गाने के साथ हथियार लहराते हुए जमकर डांस किया। जिसका वीडियो वायरल होते ही बाराहाट पुलिस आरोपी युवकों की पहचान में जुट गयी है। पुलिस ने इस मामले में लगातार छापेमारी कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बाराहाट थाना क्षेत्र के मिर्जापुर चंगेरी गांव में सरस्वती पूजा के दौरान प्रतिमा विसर्जन के मौके पर कई युवकों के द्वारा हथियार के साथ डीजे की धुन पर डांस करने का वीडियो वायरल हुआ, जो स्थानीय पुलिस के लिये फिर एक चुनौती खड़ा कर दी। इससे दो दिन पूर्व अमरपुर के वासुदेवपुर गांव में सरस्वती पूजा के विसर्जन जुलूस में हथियार लहराने व डीजे की धुन पर अश्लील गाने पर डांस के बाद पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए चार युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बावजूद युवक यहां मानने को तैयार नहीं हैं। अश्लील गाने पर डांस और हथियार का खुलेआम प्रदर्शन का फिर दूसरा वीडियो वायरल हो गया, जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। जानकारी हो कि पिछले दिनों अमरपुर प्रखंड के वासुदेवपुर गांव से भी प्रतिमा विसर्जन के दौरान हथियार के साथ डांस करने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें प्रशासन ने दोषी लोगों को चिन्हित करते हुए चार लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की। जबकि दो दिनों के अंदर यह दूसरी वायरल वीडियो सामने आ गयी। थानाध्यक्ष शंकर दयाल प्रभाकर ने बताया कि वायरल वीडियो में शामिल युवक को चिह्नित कर सभी लोगों पर कार्रवाई की जा रही है।

डीजे भी बजे, अश्लील गानों पर हथियार संग नाच भी हुआ, गाइडलाइन हुआ फेल
ज्ञात हो कि सरस्वती पूजा के पूर्व सभी थाना क्षेत्र में शांति समिति की बैठक कर लोगों से डीजे नहीं बजाने की अपील की गयी थी। इतना ही नहीं यह स्पष्ट कहा गया था कि डीजे अगर बजाया गया तो डीजे जब्त कर संचालक के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं पूजा संचालकों को कोविड के गाइडलाइन के पालन करने व भीड़ नहीं जुटाने का भी निर्देश दिया गया था। इन सब के बावजूद यहां के युवकों ने एक नहीं सुनी और सारे प्रशासनिक नियमों को ताक पर रखकर डीजे तो बजाया ही। साथ ही हथियारों का भी खुलेआम प्रदर्शन किया। कोविड के गाइडलइन का भी खुलेआम उल्लंघन किया गया। वीडियो वायरल होने पर छापेमारी की जा रही है।

आधा दर्जन हथियार का खुलेआम प्रदर्शन
वायरल वीडियो में डीजे की धुन पर जहां युवा जमकर थिरक रहे हैं, वहीं हथियार का खुलेआम प्रदर्शन भी किया जा रहा है। करीब आधा दर्जन हथियार लेकर युवा जमकर डांस कर रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि यहां के युवाओं में पुलिस के प्रति जरा भी खौफ नहीं है।

गिरफ्तारी के लिए एसडीपीओ सहित तीन थानों की पुलिस कर रही है छापेमारी
वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस सक्रिय हो गयी है। मंगलवार को इस मामले में बांका के एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में बाराहाट, बौंसी और रजौन थाना की पुलिस बाराहाट के संबंधित क्षेत्र में छापेमारी अभियान चला रही है ताकि चिह्नित आरोपी युवक को गिरफ्तार किया जा सके।

युवक चिह्नित, छापेमारी जारी

वायरल वीडियो के आधार पर युवक को चिह्नित कर लिया गया है। छापेमारी की जा रही है। शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। -अरविन्द कुमार गुप्ता, एसपी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें