पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:अपराध की साजिश रच रहा बदमाश गिरफ्तार कट्‌टा और जिंदा कारतूस बरामद, एक फरार

बाराहाट24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मामले की जानकारी देते अधिकारी व गिरफ्त में बदमाश - Dainik Bhaskar
मामले की जानकारी देते अधिकारी व गिरफ्त में बदमाश
  • बदमाश के पास से तीन हजार नगद और मोटसाइकिल भी की गई बरामद
  • गिरफ्तार अकरम लूट की कई घटनाओं को दे चुका है अंजाम

बाराहाट पुलिस को रविवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। अपराध की घटना को अंजाम देने जा रहे एक अपराधी को गुप्त सूचना के आधार पर पलिस ने देसी कट्‌टा और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरा अपराधी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल रहा। साथ ही गिरफ्तार अपराधी के पास से तीन हजार नगद के साथ-साथ बाइक भी जब्त किया गया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि अकरम अंसारी अपने एक साथी के साथ किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए निकला है। सूचना मिलते ही बाराहाट पुलिस ने आईटी सेल को जानकारी दी। आईटी सेल से सटीक जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने धोबनी मोड़ के समीप से गिरफ्तार कर लिया। इस गिरफ्तार युवक को पुलिस लंबे अर्से से तालाश रही थी। आखिरकार पुलिस को रविवार को सफलता हाथ लगी। थानाध्यक्ष शंकर दयाल प्रभाकर ने बताया कि गिरफ्तार युवक अकरम बांका थाना क्षत्र के एकोरिया गांव का रहने वाला है। युवक ने एक मई को नेमुआ के समीप रांची से शादी के सामान को पहुंचा कर लौट रहे दो लोगांे से लूटपाट की थी। इस मामले में खगड़िया जिला के गोगरी निवासी पीड़ित सुनील कुमार सिंह ने थाने में लिखित शिकायत दी थी। सुनील से 22 हजार नगद और दो मोबाइल लूट लिया था। पुलिस ने तकनीकी सेल की मदद से पता लगाया गया कि लूट की मोबाइल को गांव के ही एक युवक के पास बेचा था। जैसे ही युवक ने अपना सीम लगाया सर्विलांस पर लिए गए मोबाइल को तुरंत आईटी सेल ने ट्रैक कर लिया और लोकेशन के आधार पर पर छापेमारी की गई। जब मोबाइल खरीदार युवक को कड़ाई से पूछताछ की गई तो आरोपी की पहचान हुई।

मारपीट मामले में तीन गिरफ्तार, जेल
धोरैया |धनकुंड थाना क्षेत्र के मकैता गांव में शनिवार को दो पक्षों के बीच हुए मारपीट में एक बच्ची समेत आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। इस मामले में शनिवार की देर शाम दोनों पक्षों की ओर से धनकुंड थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिस पर धनकुंड थानाध्यक्ष अभिनंदन सिंह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस बलों के सहयोग से एक पक्ष के संतोष राम तथा दूसरे पक्ष के प्रमोद मंडल व नसीब मंडल को देर रात गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार तीनों नामजद अभियुक्त को रविवार को न्यायिक हिरासत में बांका भेज दिया गया। मारपीट का कारण घरेलू जमीन विवाद बताया जा रहा है।

पूर्व में भी जेल की सजा काट चुका है गिरफ्तार अपराधी
पुलिस गिरफ्त में आया अपराधी अकरम अंसारी का अपराध से पुराना नाता रहा है। वह पूर्व में भी जेल की हवा खा चुका है। थानाध्यक्ष शंकर दयाल प्रभाकर ने बताया कि वर्ष 2019 में बंधुआ कुरावा थाना क्षेत्र के एक मामले में इसे हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था। जिसमें इसको जेल हुई थी। वहीं थानाध्यक्ष आगे बताया कि जिस दिन दिन लूट की घटना हुई थी उसी दिन बौंसी थाना क्षेत्र के हेचला मोड़ के पास भी इसी आरोपी ने लूट की घटना को हथियार के बल पर अंजाम दिया गया था। लूट घटना में शामिल दो आरोपियों में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है। फिलहाल गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया गया है।

जमीन विवाद में मारपीट, 5 जख्मी

चांदन | कोरिया पंचायत के घोंघाडाबर गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों मारपीट हुई। जिसमें पांच लोग जख्मी हो गए। घोंघाडाबर गांव निवासी राधे यादव एवं लक्ष्मण यादव के बीच जमीन मामले को लेकर पहले भी विवाद हो चुका था। रविवार सुबह विवादित जमीन पर एक पक्ष द्वारा जबरन झोपड़ी बनाने को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई। पांच लोग जख्मी हुए हैं। थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार ने कहा मारपीट दोनों पक्षों का आवेदन मिला है। पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।

खबरें और भी हैं...