अग्निशमन विभाग:मलयपुर के गादी कटौना के पहाड़ की जंगल में लगी आग, बुझाने में जुटी टीम

बरहट6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुधवार की सुबह आठ बजे से लगी है आग, लोगों में दहशत

मलयपुर के गादी कटौना स्थित पहाड़ के जंगल में बुधवार की सुबह आठ बजे अचानक आग लग गई। सूचना पर मलयपुर थानाध्यक्ष विजय कुमार पहुंच अग्निशमन विभाग को सूचना दी। दमकल की एक छोटी गाड़ी पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया। पहाड़ के ऊंची छोटी पर आग लगने से दमकल की टीम को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

आग की लपटें धीरे-धीरे पहाड़ के जंगल में अपना भयावह रूप धारण कर लिया था।तत्पश्चात दमकल की एक और गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची। दोनों दमकल की गाड़ियां आग को बुझाने के लिये काफी प्रयास किया जा रहा था। दोपहर बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर फायर कंट्रोल मशीन के द्वारा आग पर काबू करने की कोशिश की गई।

देर शाम तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। मौके पर डीएफओ पीयूष वर्णवाल, रेंजर उदय शंकर सिंह अपने वन रक्षी के साथ पहुंचकर पहाड़ पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। देर शाम पहाड़ के पूर्वी भाग ब्लैक डायमंड स्कूल के समीप आग की लपटें तेजी से गांव की ओर बढ़ रही थी।

जिसे समय रहते ग्रामीणों ने काफी मशक्कत से आग पर काबू पा लिया। असामाजिक तत्वों के द्वारा सिगरेट व गांजा पीने से पहाड़ पर आग लग जाने की बात बताई जा रही है। देर शाम तक वन विभाग की टीम के द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही थी।

खबरें और भी हैं...