जलजमाव:खेल मैदान में जलजमाव, सड़कों पर कीचड़

बसंतपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बसंतपुर खेल मैदान में जमा बारिश का पानी। - Dainik Bhaskar
बसंतपुर खेल मैदान में जमा बारिश का पानी।
  • बसंतपुर में लगातार बारिश के कारण हर तरफ दिख रहा पानी, जलनिकासी की व्यवस्था ही नहीं

पिछले दो - तीन दिनों से हो रहे बारिश के कारण शहर में जलजमाव की स्थिति हुई बनी हुई है। खास असर सुबह में वॉक करने लोगों पर पड़ा है। बसंतपुर के कोई मैदान जलमग्न तो कोई कीचड़ से भरा पड़ा है। ऐसे में लोगों को अपने सेहत सुधारने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। वैसे तो लोग सड़क किनारे भी टहल कर काम चला ले रहे हैं। वाहनों के आवागमन होने की स्थिति में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बरसात से पहले शहर के सभी खेल मैदान बच्चे बूढ़े जवानों से भरा रहता था।

लेकिन बारिश ने तो कईयों का घर से निकलना ही मना कर दिया है। कुछ महिने पूर्व मनरेगा से खेल मैदान में मिट्टी भरा गया था। आधी-अधूरी मिट्टी भराई से खेल मैदान में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है बसंतपुर के आबादी का एक बड़ा हिस्सा इस फिल्ड में पिछले कई दशकों से खेल मैदान के तौर उपयोग करता रहा है। लोग अक्सर वहां खेलने, दौड़ने, व्यायाम करने व सुबह सबेरे स्वच्छ हवाओं का आनंद लेने के लिए आते रहे हैं।

मैदान में ठीक से नहीं हो पायी मिट्‌टी की भराई
जलनिकासी का समुचित व्यवस्था भी नहीं और ना ही मैदान में मिट्टी भराई का काम पूरा किया गया। जिससे लोगों का यहां आना काफी कम हो गया। यहां आने वाले लोगों को अक्सर सिपाह रोड में नदी के किनारे तक टहलते जाते देखा जा सकता है। वही स्थिति उच्च माध्यमिक विद्यालय के मैदान की भी है। वहां एक तरफ कुछ दुकानदारों ने प्रशासनिक आदेश का पालन नहीं करते हुए डेरा जमाया हुआ है। मैदान के चारों तरफ जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। सडे़ पानी से बदबू निकलने से लोगों को परेशानी हो रही है।

खबरें और भी हैं...