पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनरेगा में धांधली:पशु शेड में किसी ने खोला कोचिंग तो किसी ने बनाया अपना बेडरूम

भवानीपुर | रौशन कुमार​​​​​​​23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खाली रहता था तो कोचिंग खोल लिया : यह पशु शेड भवानीपुर के सुपौली वार्ड-6 के मो. इलियास के घर में बना है। उन्होंने कहा कि पशु हैं नहीं। जगह खाली रहती थी तो हमने कोचिंग क्लास खोल लिया। - Dainik Bhaskar
खाली रहता था तो कोचिंग खोल लिया : यह पशु शेड भवानीपुर के सुपौली वार्ड-6 के मो. इलियास के घर में बना है। उन्होंने कहा कि पशु हैं नहीं। जगह खाली रहती थी तो हमने कोचिंग क्लास खोल लिया।

भवानीपुर के सुपौली पंचायत के वार्ड नंबर-6 में मनरेगा से बने पशुशेड आवंटन में धांधली गई है। जिनके पास पशु नहीं हैं, उन्हें ही पशु शेड बनाकर दिया है। इस कारण किसी ने इसे अपना बैठक बना लिया है तो किसी ने रसोई घर और किसी ने कोचिंग क्लास खोल ली। किसी ने चारा खिलाने वाली जगह पर बेड लगा दिया है। सुपौली पंचायत के वार्ड-6 निवासी अनवर आलम के घर पर बिना मवेशी के ही पशु शेड का निर्माण करवा दिया है। उन्होंने इसको बेडरूम बना लिया है। इसमें एक चारपाई पर बिछावन और कुछ कुर्सियां रखी थीं और पंखे लगे थे। गृहस्वामी अनवर आलम की पत्नी असदन खातून ने बताया कि मवेशी नहीं है, इसलिए इसको घर बना दिया। पंचायत के वार्ड नंबर-6 के मो. इलियास के दरवाजे पर बने पशु शेड से पशु गायब और शेड में कोचिंग संस्थान चलती है। मवेशी नहीं है। खाली ही रहता था तो कोचिंग चला रहे हैं। वार्ड-6 निवासी रोशन खातून के घर में बने मवेशी शेड का इस्तेमाल किचन के रूप में किया जा रहा है।

बिना मवेशी के पशु शेड बनवाया : भवानीपुर के सुपौली वार्ड-6 में ही यह पशु शेड मो. अनवर के यहां बना है। वे घर पर नहीं मिले। अनवर आलम की पत्नी असदन खातून ने बताया कि मवेशी नहीं है, इसलिए घर बना लिया।
बिना मवेशी के पशु शेड बनवाया : भवानीपुर के सुपौली वार्ड-6 में ही यह पशु शेड मो. अनवर के यहां बना है। वे घर पर नहीं मिले। अनवर आलम की पत्नी असदन खातून ने बताया कि मवेशी नहीं है, इसलिए घर बना लिया।

जांच में गड़बड़ी मिलने पर होगी कार्रवाई
मवेशी शेड का निर्माण का लाभ उन लोगों को ही मिलता है, जिनके पास मवेशी हो। मामले की जांच की जाएगी। जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
अभिलाष कुमार, कार्यक्रम पदाधिकारी, मनरेगा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें