पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सनसनी:प्रेम विवाह के एक महीने बाद लड़के की पेड़ से लटकी मिली लाश, पैर के सभी नाखून थे गायब

बौंसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोते बिलखते 22 वर्षीय भरत कुमार पासवान के परिजन। - Dainik Bhaskar
रोते बिलखते 22 वर्षीय भरत कुमार पासवान के परिजन।
  • पोरांय गांव का मामला, भरत की गांव के ही पंचानन मांझी की लड़की से शादी हुई थी
  • 15 दिन पूर्व लड़की के पिता व चाचा ने हत्या की धमकी दी थी: पीड़ित पिता

बौंसी प्रखंड क्षेत्र के पोरांय गांव में हरि पासवान के पुत्र 22 वर्षीय पुत्र भरत कुमार पासवान की पेड़ से लटकी लाश मिली। लड़के का एक महीने पहले ही प्रेम विवाह हुआ था। लड़के के पिता ने बताया कि भरत की गांव के ही पंचानन मांझी की लड़की से शादी की थी। शादी के बाद से ही लड़की के पिता पंचानन मांझी एवं चाचा परमानंद मांझी, सुभाष मांझी और फुनंदर मांझी और होरिल मांझी ने 15 दिन पहले घर पर आकर लड़के को जान से मारने की धमकी दी थी। गुरुवार की शाम 7 बजे से लड़का गायब था। देर रात तक घर नहीं आने पर खोजबीन शुरू की तो गांव के पास एक तालाब के समीप बबूल पेड़ पर उसका शव लटका मिला। मृतक के पैरों के सारा नाखून उखाड़ लिया गया था। पीड़ित परिवार ने आशंका जताई है कि उपरोक्त लोगों ने लड़के की हत्या कर दी है। मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर बांका सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच करने में जुट गई है। थानाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और परिजनों के द्वारा बताने पर लड़की के चाचा परमानंद मांझी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। आवेदन के आधार पर केस दर्ज की जाएगी।घटना के बाद लड़का के मां मंजू देवी, बड़ा भाई दीनदयाल पासवान, बहन पूनम देवी, खुशबू कुमारी, कल्पना कुमारी का रो-रोकर बुरा हाल है। सभी लोग सदमे में डूबे हुए हैं।

पोस्टमार्टम के बाद खुलेगा भरत की मौत का राज

मौत का मामला हत्या है या आत्म हत्या इसपर से पर्दा तभी उठेगा, जब पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आएगी, क्योंकि जिस प्रकार से परिजनों ने लड़की वालों पर हत्या का अारोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है, और पुलिस ने भी आरोपी पक्ष के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। हालांकि युवक द्वारा किए गए प्रेम विवाह से लेकर मौत तक की कहानी इस मौत को हत्या व आत्महत्या दोनों ओर केंद्रित कर रही है। युवक द्वारा एक माह पूर्व अपनी प्रेमिका को भगा ले गया था, जिसे जसीडीह से परिजनों ने बरामद किया था। जिसके बाद गांव में मामले को लेकर पंचायती हुई, जिसमें बताया जा रहा है कि लड़की ने जाने से इंकार कर दिया था। वहीं लड़के वाले 15 दिन पूर्व लड़की वालों द्वारा जान मारने की धमकी देने का आरोप लगा रहे है।

पुलिस को बिना सूचना दिए पेड़ से शव उतारा
पेड़ से गमछे के सहारे पेड़ से लटका युवक का शव मिलने के बाद भी परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी, और युवक को नीचे उतारा और उसे अस्पताल लेकर गये, जहां युवक को मृत घोषित कर दिया गया। जिसके बाद पुन: युवक के शव को लेकर परिजन घर पहुंचे, और उसके बाद पुलिस को सूचना दी। जिससे इस घटना में हत्या या आत्म हत्या दोनों ओर केंद्रित हो रहा है।

डेढ़ घंटे तक युवक घर नहीं आया तो हुई तलाश
युवक शाम 5 से साढ़े पांच बजे घर आया और अपनी मां को कुछ खाने देने को कहा, लेकिन वे कुछ देर में कपड़ा बदलकर घर से निकल गया, जिसके बाद वो सात बजे तक घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसे खोजबीन की, जहां एक किमी दूर पेड़ से युवक का शव लटका मिला।

खबरें और भी हैं...