पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भास्कर इंपैक्ट:5. 53 लाख रुपए के चेक बाउंस मामले की जांच शुरू

चौसा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उदाकिशुनगंज के एसडीएम ने मामले का लिया संज्ञान, चौसा के सीओ को जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश

क्वारेंटाइन सेंटरों में सामग्री देने वाले व्यवसायियों के 5.53 लाख रुपए के चेक बाउंस मामले की जांच शुरू हो गई है। दैनिक भास्कर में 12 अक्टूबर को प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के बाद अधिकारियों ने लोगों की शिकायत को गंभीरता से लिया। उदाकिशुनगंज के एसडीएम राजीव रंजन सिंहा ने मामले में संज्ञान लेते हुए तो चौसा के सीओ रामअवतार यादव को पत्र प्रेषित कर चेक बाउंस मामले में जांच का आदेश दिया है। एसडीएम ने कहा है कि व्यवसायियों के द्वारा प्राप्त परिवाद पत्र के आलोक में कोविड-19 अवधि में सेंटरों पर समय-समय पर उपलब्ध कराए गए भोजन-नाश्ता की राशि भुगतान नहीं किया गया है। आपदा विभाग द्वारा दिया गया चेक भी बाउंस कर गया है। तथ्यों की समुचित जांचोपरांत विधि सम्मत कार्रवाई करना सुनिश्चित करें साथ ही भुगतान की दिशा में की गई कार्रवाई से संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध कराएं।

जगी उम्मीद : व्यवसायियों का अभी तक बकाया है 3105698 रुपए
विदित हो कि कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से आए लोगों के रहने खाने सहित अन्य सुविधाएं मुहैया कराने वाले एक दर्जन से अधिक व्यवसायियों को अब तक 3105698 लाख रुपए का भुगतान नहीं हुआ है। बकाए के भुगतान के लिए दो महीने से व्यवसायी दर-दर भटक रहे हैं। लेकिन कहीं इनकी सुनवाई नहीं हो रही थी। बकाए के भुगतान के लिए आपदा विभाग ने जो चेक व्यवसायियों को दिए थे उसमें से 553630 लाख रुपए के चेक बाउंस कर गए थे। विभाग के खाते में रुपए ही नहीं थे। जिस कारण बैंक ने व्यवसायियों के चेक वापस कर दिए थे। व्यवसायियों ने उदाकिशुनगंज के एसडीएम राजीव रंजन सिंहा से इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद एसडीएम ने संज्ञान लेते हुए सीओ को जांच कर विधि-सम्मत कार्रवाई का आदेश दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें