पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:चौसा की लड़ाई मैदान को किया जायेगा हरा भरा, सूरत बदलने की पहल हुई शुरू

चौसा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन की उदासीनता का दंश झेल रहे चौसा शेरशाह गढ़ की भी बदलेगी सूरत
  • डीएम के निर्देश के बाद पीओ ने चौसा युद्ध स्थली का अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण

आजादी की लड़ाई के बाद से ही सरकार व प्रशासन की उदासीनता का दंश झेल रहा चौसा शेरशाह गढ़ का सूरत के साथ-साथ फिजा भी बदलेगी। अब इस लड़ाई मैदान के खाली पड़े क्षेत्र को हराभरा बनाकर न केवल छायादार वृक्ष लगाये जाएंगे बल्कि सदाबहार व फलदार पौधों के साथ-साथ फूलों के पौधे भी अपनी छटा बिखेरेंगे।

बहुत जल्द ही इस लड़ाई के मैदान का सौंदर्य करण करने की कवायद प्रारम्भ कर दिया गया।शनिवार को चौसा लड़ाई के मैदान का मापी कर प्राक्कलन तैयार किया जा रहा है। बता दे कि देश आजाद होने के बाद से ही कई सरकार को बनते बिगड़ते देखा गया है।

कइयों ने चौसा की लड़ाई का मैदान को पर्यटन स्थल बनाने का आश्वासन दिया लेकिन सभी खोखले साबित हुये।वही चौसा मनरेगा पीओ के अधिकार क्षेत्र में आने के कारण बहुत दिन बाद ही सही डीएम के दिशा निर्देश पर युद्ध स्थली का मापी कर कार्य योजना का संभावित प्रस्ताव भेजा गया। पीओ द्वारा बताया गया कि युद्ध स्थली का सर्वे किया गया। जहां पर मिट्टी के कार्य के साथ साथ चबूतरा, चारों तरफ छायादार पेड़ व फूल लगाया जायेगा।

साथ ही यहां पर बैठने, पानी पीने के साथ-साथ शौचालय की भी व्यवस्था रहेगी। मनरेगा से कुछ ज्यादा तो नही लेकिन वहां पहुंचने वाले लोगो के लिए थोड़ी सुविधा मिल जायेगी। अब देखने वाली बात यह है कि क्या निरीक्षण व मापी के बाद जल्द से जल्द चौसा शेरशाह गढ़ की दशा बदलने के कार्य किया जायेगा या फिर हमेशा की तरह यह निरीक्षण व मापी हवा हवाई ही साबित होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser