रोजगार की मांग:लोगों की समस्या व क्षेत्रीय विकास को लेकर प्रतिनिधिमंडल एसजेवीएन अधिकारी से मिला

चौसा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखण्ड स्थित निर्माणाधीन थर्मल पॉवर के निर्माण में क्षेत्रीय मजदूरों की भगीदारी को ले जदयू व प्रभावित किसान मजदूर यूनियन के द्वारा एसजेवीएन के सीईओ से भेंट कर स्थानीय मजदूरों को रोजगार देने का निवेदन किया। जिसे अधिकारी द्वारा इसपर अमल करने का आश्वासन दिया गया। बताया गया कि में मौजूद निर्माण कार्य कार्य रहे एलएनटी के अधिकारियों द्वारा क्षेत्र के एक शिष्टमंडल ने सम्पर्क कर विभिन्न समस्याओं पर वार्ता करने का कार्य किया।

जिसमे जदयू व प्रभावित किसान मजदूर यूनियन के लोग शामिल थे।बताया गया कि इस क्षेत्र में इतनी बड़ी परियोजना लगने के बाद भी यहां के मजदूरों की स्थिति भुखमरी के कगार पर है। लेकिन जब ये रोजगार के लिए जाते है तो इनसे एलपीसी की मांग की जाती है। जबकि ये गैर रैयती किसान मजदूर है।

भूमि अधिग्रहण के साथ ही ये बेरोजगार हो रोजगार के लिए दर दर भटक रहे है। इस पर कम्पनी के सी ईओ द्वारा इसपर अमल करते हुए स्थानीय मजदूरों को रोजगार देने का आश्वासन दिया गया। मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में प्रभावित किसान मजदूर यूनियन के संयोजक अशोक तिवारी,जदयू के प्रखण्ड अध्यक्ष सुरेश चौहान,महासचिव निर्मल कुशवाहा अनिल कुमार चौबे ,जय प्रकाश शर्मा, विनोद यादव ,के द्वारा मुलाकात कर वार्ता की गई।

खबरें और भी हैं...