पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फायरिंग:सरेंजा में मुखिया पर फायरिंग, सड़क जाम लोगों ने कहा- बवाल का कारण पुलिस

चौसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रंजिश में मारपीट की घटना से दहला सरेंजा, दोनों पक्षों से चार लोग जख्मी, पहले भी हो चुकी है मारपीट

राजपुर थाना क्षेत्र का सरेंजा गांव सोमवार को वर्चस्व की लड़ाई से दहल गया। सरेंजा पंचायत के मुखिया पर सोमवार की दोपहर विरोधी उस वक्त हमला कर दिये जब वे गांव में नाली निर्माण का जायजा ले रहे थे। मुखिया रमेश राय उर्फ पिंटू राय वहां जान बचा अपने राइस मिल की तरफ भागे। लेकिन, आरोप है कि हमलावरों द्वारा वहां घुस कर जमकर मारपीट की गयी। हमलावरों ने दस राउंड फायरिंग भी की। वहां पर मौजूद आईटीआई के छात्रों के बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। जिस स्कार्पियो में मुखिया सवार थे उस वाहन पर भी कई राउंड गोली ,ईंट व डंडे बरसाये गये। जिससे स्कॉर्पियो के भी परखच्चे उड़ गये। इस घटना से पूरे सरेंजा में दहशत का माहौल कायम हो गया। सभी दुकानदार अपने दुकान का शटर गिरा अंदर ही कैद हो गये। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुये हमलावर दल से दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया।

घटनास्थल पर देर से पहुंची पुलिस तो बढ़ा आक्रोश, हमला सेे बढ़ा आक्रोश

माहौल बिगाड़ने में पुलिस जिम्मेदार : दूसरी तरफ मुखिया व ग्रामीणों द्वारा थानाध्यक्ष की लापरवाही को लेकर चौसा कोचस मार्ग को जाम कर दिया गया। ग्रामीणों का कहना था कि गांव का माहौल खराब करने में राजपुर पुलिस का हाथ है। वही दूसरी तरफ इस घटना की सूचना पर पहुंचे पुलिस प्रशासन द्वारा सड़क जाम हटाने का काफी प्रयास किया जा रहा था।

भानु राय बना मुखिया का रक्षक : जब सरेंजा मोड़ के पास मुखिया के पट्टीदारों द्वारा हमला किया गया। तब मुखिया की वाहन चला रहा भानु राय ने मुखिया को गाड़ी में बिठा वहां से भागने में तेजी दिखायी। उसके बाद भी विरोधी दलों द्वारा हमला करना बंद नहीं किया गया।

अपराधियों को पुलिस देती है संरक्षण : मारपीट में बुरी तरह से जख्मी सरेंजा पंचायत के मुखिया रमेश राय उर्फ पिंटू द्वारा पत्रकारों से बातचीत में कहा गया कि पुलिस अपराधियों को संरक्षण दे रही है।

4 घंटे चौसा-कोचस मार्ग जाम : आक्रोशित मुखिया व ग्रामीणों द्वारा थानाप्रभारी को हटाने की मांग पर राइस मिल के पास चौसा -कोचस मार्ग को 4 घंटे जाम कर दिया। जिससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गयी।

नौ साल पहले पिता की हुई थी हत्या : बताया गया कि मुखिया के पिता राइस मिल व्यवसायी रंजीत राय (55) की 2 नवम्बर 2011 को छठ पूजा के दिन मंगलवार की शाम अपराधियों ने अंधाधुंध गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस वक्त भी पुलिस को आक्रोशित ग्रामीणों के कोप भाजन का शिकार होना पड़ा था।उस समय थानाध्यक्ष विंध्याचल प्रसाद थे।

5 लोगों पर एफआईआर
इस घटना के बाद पुलिस द्वारा पांच लोगो पर एफआईआर किया गया। जिसमें तीन नामजद जिसमे गुड्डू राय, अजय राय व प्रह्लाद राय शामिल हैं। वही दो अज्ञात लोगों पर भी एफआईआर दर्ज की गयी है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष रंजीत सिन्हा ने एफआईआर की जानकारी दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser