पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चौसा:पांच दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की नवजात को ड्रॉप पिला हुई शुरुआत

चौसा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो बूंद पोलियोरोधक ड्रॉप पिलाकर स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी ने किया उद्घाटन

प्रखंड के चौसा पीएचसी में रविवार को नवजात शिशु को ड्रॉप पिलाकर चिकित्सक प्रभारी डॉ. अरूण कुमार श्रीवास्तव ने पांच दिवसीय पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान का शुभारंभ किया। जहां मौके पर पीएचसी प्रबंधक धनेश प्रसाद के अलावे स्वस्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

प्रभारी डॉ. ने कहा कि इस अभियान में लगाये गए सभी कर्मियों एवं अफसरों को कहा है कि 0-5 वर्ष तक के सभी बच्चों को हर हाल में दवा पिलाएं, एक भी बच्चा छूटना नहीं चाहिए। घर-घर जाकर प्रत्येक बच्चा को दवा पिलाकर अभियान को पूर्ण सफल बनाने को कहा है। डॉ. ने कहा है कि एक भी बच्चा अगर ड्रॉप पीने से वंचित रह गया तो अभियान की सफलता संभव नहीं है। गौरतलब हो कि प्रखंड में पांच दिवसीय पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान की शुरुआत होने के एक दिन पूर्व शनिवार को पीएचसी प्रभारी व प्रबन्धक द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए चौसा यादव मोड़ से चौसा गोला तक जागरूकता रैली की गयी थी।

अभियान में लगे कर्मियों को स्पष्ट कहा है कि पल्स पोलियो कार्यक्रम को सफल बनाने में किसी तरह की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। पल्स पोलियो कार्यक्रम 15 अक्टूबर तक संचालित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें