पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:सूबे में बढ़ते अपराध से पीड़ित है मारवाड़ी समाज

चौसा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चौसा में आयोजित मारवाड़ी सम्मेलन में मौजूद लोग। - Dainik Bhaskar
चौसा में आयोजित मारवाड़ी सम्मेलन में मौजूद लोग।
  • चौसा में एक दिवसीय मारवाड़ी सम्मेलन आयोजित, संगठन का हुआ विस्तार, बोले-महेश...

पुरुषोत्तम राम अग्रवाल के आवास परिसर में बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के एक दिवसीय कार्यशाला का अायोजन किया गया। इस दौरान प्रखंड स्तर पर संगठन का विस्तार किया गया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष महेश जालान ने कहा कि कर्म ही हम लोगों की पहचान है। बिहार में बढ़ते अपराध से मारवाड़ी समाज पीड़ित है। मारवाड़ी समाज को मजबूत करने के लिए हम कृत संकल्पित हैं। संगठन कई क्षेत्रों में समाज के हित को लेकर कार्य कर रहा है। कई योजनाओं के माध्यम से समाज को संगठित एवं एकजुट करने तथा समाज के अधिकांश लोग इन योजनाओं से लाभान्वित हो इसके लिए लगातार अथक प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मारवाड़ी सम्मेलन का सामाजिक कार्यों में अहम योगदान है। इसकी पहचान राष्ट्रीय पटल पर है। सामाजिक कार्य, शिक्षा तथा गरीब बच्चों की बीमारियों पर संगठन का विशेष ध्यान है। क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अमर दहलान व मुकेश जैन ने मारवाड़ी सम्मेलन के द्वारा समाज हित में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सामाजिक संस्थाओं की आज के समय में महत्वपूर्ण भूमिका हो गई है। कार्यक्रम में सदस्यता अभियान, पर्यावरण की बिगड़ती स्थिति को ध्यान में रखते हुए सभी शाखाओं से अधिक से अधिक पौधे लगाने एवं भविष्य में होने वाली पानी की कमी को देखते हुए इसके कम इस्तेमाल और बचाने के उपाय पर भी चर्चा की गई।

नवल मुनका बने चौसा के प्रखंड अध्यक्ष
कार्यक्रम के दूसरे सत्र में चौसा प्रखंड इकाई का गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से नवल मुनका को अध्यक्ष, नित्तम अग्रवाल व रामरतन पटवारी को उपाध्यक्ष, अनिल मुनका को सचिव, गोपाल प्रसाद अग्रवाल व महावीर प्रसाद अग्रवाल को उ-सचिव तथा पुरुषोत्तम राम अग्रवाल को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया। जबकि कार्यकारिणी सदस्य के रूप में बजरंग अग्रवाल, रवि कुमार पटवारी, निर्मल अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, संजीव अग्रवाल, मुरारीलाल, सुमित कुमार मुनका, हरिप्रसाद अग्रवाल तथा रघुनाथ अग्रवाल को मनोनीत किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें