पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विधानसभा चुनाव:बूथ तक जाने का रास्ता नहीं, कैसे होगा मतदान

चौसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के कई ऐसे मतदान केन्द्र हैं, जहां अब तक हर तरह की सुविधा उपलब्ध नहीं हो सकी है। किसी बूथ पर जाने का रास्ता नहीं है तो कहीं शौचालय नहीं है। ज्यादातर केन्द्रों पर पेयजल की व्यस्था नहीं है। प्रखंड के जलिलपुर गांव स्थित आंगनबाड़ी पर बूथ संख्या 217 मतदान केन्द्र बनाया गया है, लेकिन अब तक वहां जाने के लिए सही रास्ता नहीं है। रास्ते पर कीचड़ भरा है।

अब देखने वाली बात है कि आगामी 28 अक्टूबर तक रास्ता सूखता है या लोगों को कीचड़ में घुसकर ही वोट डालने मतदान केन्द्र पर जाना पड़ेगा!ग्रामीणों ने इस संबंध में पंचायत के मुखिया को भी अवगत करवाया था लेकिन उन्होंने बजट नहीं होने की बात कह कर रास्ता दुरूस्त करवाने में असमर्थता व्यक्त की। प्रशासनिक अधिकारियों को भी इस संबंध में अवगत करवाया था लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि यदि इस ओर ध्यान नहीं दिया गया एवं रास्ता दुरूस्त नहीं करवाया गया तो ग्रामीणों को अपने बहु बेटियों को मतदान केंद्र पर न भेजना मजबूरी हो जायेगा। इस बारे मे बीडीओ अशोक कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के सभी 103बूथों का अवलोकन किया है। ऐसी कुछ जगह हैं जहां रास्तों की समस्या है। कुछ जगह रास्ते को सही करवा दिया गया है, इसको भी जल्दी ही सही करवा दिया जायेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें