हल्की झड़प के साथ मतदान संपन्न:छिटपुट झड़प के साथ जिले में पहले चरण का हुआ मतदान; प्रखंड मुख्यालय में मौजूद रहे डीएम अमन समीर

चौसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिकठी में घर मे घुसे ग्रामीणों को खदेड़ती पुलिस। - Dainik Bhaskar
सिकठी में घर मे घुसे ग्रामीणों को खदेड़ती पुलिस।

राजपुर प्रखंड में चाक चौबंद व्यवस्था के बीच बुधवार को हल्की झड़प के साथ मतदान संपन्न हो गया। प्रखण्ड में मतदान को लेकर बक्सर के डीएम अमन समीर और एस पी नीरज कुमार खुद राजपुर प्रखंड की विभिन्न बूथों का दौरा कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया और कई आवश्यक निर्देश दिया।

जिसको ले डीएम व एसपी सुबह से लेकर शाम तक प्रखण्ड क्षेत्र में ही मौजूद रहे। अधिकारियों के वाहनों को देख बूथ के आसपास मौजूद लोगों में भगदड़ मच जाती थी।कई जगहों पर लोगो को बूथ से भागने के लिए लोगो को पुलिस खदेड़ती नजर आईं।

सभी बूथों पर पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट फोर्स के साथ तैनात किए गए थे। इसके अलावा हर पंचायत में दो- दो सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी फोर्स तैनात किए गए है ताकि किसी भी प्रकार विधि व्यवस्था से निपटने में दिक्कत न हो। इसके साथ दो तीन पंचायत में एक जोनल मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी टैग किए गए थे।

ब्लॉक व थाने मे रिजर्व फोर्स व मतदान कर्मियों को रखा गया था।ताकि किसी प्रकार की आवश्यकता हो तो उसका प्रयोग किया जा सके। हालांकि प्रखण्ड परिसर में बैठे मतदान कर्मी थोड़े नाराज दिखे। उनलोगों द्वारा बताया गया कि जिला अधिकारी द्वारा पत्र जारी किया गया है कि रिजर्व में बैठे कर्मियों को चुनाव संबंधी राशि देय नही होगा।

उनलोगों का कहना था लोक सभा व विधानसभा चुनाव के समय रिजर्व कर्मचारियों को पैसा दिया गया था।इस चुनाव में क्यो नही।जिसमे महिला कर्मी भी शामिल थी। साथ ही बाइक की मोबाइल टीम भी रखी गई है जो लगातार सायरन बजा कर क्षेत्र में भ्रमण कर रही थी। ताकि किसी व्यक्ति और असामाजिक तत्व किसी प्रकार चुनाव में बाधा न पहुंचा सके ।

खबरें और भी हैं...