पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाढ़ की आशंका:बच्चों को नदी ओर जाने से रोकें, नहाने व मछली पकड़ने से करें परहेज : सीओ

चौसा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कर्मनाशा व गंगा नदी के जलस्तर लगातार कभी बढ़ने लगता है तो कभी घटने लग रहा है। जिसके कारण क्षेत्र मेंबरकरार है। जिसको लेकर प्रशासन द्वारा अनहोनी को ले नदी में नहाने व मछली पकड़ने को लेकर लोगो को माना किया गया है। खासकर परिजनों से चौसा सीओ द्वारा अनुरोध किया गया है कि छोटे छोटे बच्चो को नदी किनारे नहाने व मछली पकड़ने के लिए अकेले न जाने दे। इसके बावजूद लोग इसमें नहाने और मछली पकड़ने में लगे हैं। प्रशासन के तमाम कोशिशों के बावजूद जारी सभी आदेशों को दरकिनार कर दिया गया है।

इन दिनों चौसा में लोगों की गतिविधियां तेज हो गई है। वर्तमान में कोई नदी की जलधारा देखने तो कई नहाने नदी तक पहुंच रहे हैं। इसके अलावा आसपास के छोटे-छोटे बच्चे मछलियां पकड़ने के लिए नदी में गोते लगाते नजर आते हैं। नदी के किनारे इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए प्रशासन के आदेशों पर अमल नहीं होने से फिर किसी अनहोनी की संभावना बनी हुई है।

हाल ही में डिहरी में प्रखण्ड स्थित धर्मपुरा निवासी एक युवक की कर्मनाशा नदी में डूबने से मौत हो गयी। ऐसी घटना लगातार सुनने व देखने को जिला में मिल रही है। जिसको लेकर एक बार फिर चौसा सीओ ने लोगो से अपील की है कि बच्चे नदी में नहाने व मछली पकड़ने से परहेज करें।

खबरें और भी हैं...