पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शोभायात्रा:कलश स्थापना से पूर्व निकाली शोभायात्रा, गंगास्नान के बाद की पूजा

चौसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गंगा में हजारों श्रद्धालुओं ने डुबकी लगा विधि विधान से पूजा अर्चना की

प्रखंड में कलश स्थापना के साथ ही शारदीय नवरात्र का पूजा शनिवार से प्रारंभ हो गया है। सुबह से ही मंदिराें व जलभरी के लिए पूजा समितियों के साथ ग्रामीणों की भीड़ चौसा को विभिन्न घाटों पर देर दोपहर तक जमी रही।शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन को चौसा दुर्गामंदिर व पूजा पंडालों में कलश स्थापन को लेकर विधि-विधान से पूजन प्रारंभ हुआ।

कलश स्थापन को लेकर विभिन्न पूजा समितियों की ओर से कलश शोभा यात्रा निकाली गई। जहां कलश शोभा यात्रा में नवयुवकों व कुंवारी कन्याओं ने भाग लिया।इसे लेकर चौसा के प्रसिद्ध महादेव घाट पर मोक्षदायिनी गंगा में हजारों लोगों ने स्नान किया।चौसा महादेवा घाट के अलावा प्रखंड के रानी गंगा घाट समेत अन्य गंगा घाटों पर श्रद्धालु गंगा स्नान करने पहुंचे।

उत्तर दायिनी महादेवा गंगा घाट पर शुक्रवार की रात से लेकर शनिवार की दोपहर तक लोगों ने गंगा स्नान किया है। चौसा में खासकर बनारपुर, चुन्नी, हक़ीमपुर, मंगोलपुर, जलीलपुर, नारायणपुर, रामपुर, डिहरी, सरेंजा, बभनी भरखरा आदि गांवों से काफी संख्या में गंगा स्नान को ले श्रद्धालु पहुंचे हुये थे।जहां अनुमान से अधिक भीड़ होने के बावजूद प्रशासन की लापरवाही देखने को मिली।न घाट पर गोताखोरों की व्यवस्था थी और ना ही कोई प्रशासनिक अधिकारी नजर आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें