पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्णय:फर्जी बाढ़ पीड़ितों के खाते में भेजी गई राशि होगी रिकवर

चौसा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चौसा में अनुश्रवण समिति की बैठक में कई मुद्दों पर हुआ विचार, बोले-एसडीएम

प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में शनिवार को अनुश्रवण समिति की बैठक में कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। प्रखंड प्रमुख शंभू प्रसाद यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में फर्जी लाभुकों के खाते में भेजी गई बाढ़ राहत सहायता राशि के खिलाफ कार्रवाई करने और अंचल कार्यालय में कार्यरत बिचौलियों के खिलाफ कारवाई करने को लेकर गहमा-गहमी की स्थिति बनी रही।

बैठक के दौरान भाजपा अध्यक्ष अरुण कुमार मंडल और कांग्रेस अध्यक्ष अनिल पोद्दार ने कहा कि अधिकांश पंचायतों में सही तरीके से बाढ़ प्रभावित हुए लाभुकों के खाते में राशि नहीं भेजी गई है। जिसके कारण संबंधित पंचायतों के जन प्रतिनिधियों को बाढ़ पीड़ित लोगों का आक्रोश को झेलना पड़ रहा है।

मोरसंडा पंचायत के पसंस मुकेश कुमार मंडल और रसलपुर धुरिया पंचायत के पसंस दिनेश शर्मा ने कहा कि अंचल में कुछ अधिकारी और डाटा ऑपरेटर के सहारे बाढ़ पीड़ितों के खाते में राशि भेजने के एवज में अवैध राशि की वसूली की जा रही है। चौसा पश्चिमी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सचिन पटवे, अरजपुर पश्चिमी के सुबोध कुमार सुमन ने सहायता राशि दिए जाने वाले लाभुकों की संख्या बढ़ाने की मांग की। कई सदस्यों ने फर्जी बाढ़ पीड़ितों को राशि देने का लगाया आरोप

बैठक में 1700 नए लाभुकों को राशि देने का लिया प्रस्ताव
बैठक को संबोधित करते हुए करते हुए एसडीओ राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने कहा कि चौसा प्रखंड के लगभग 28 हजार बाढ़ से प्रभावित हुए लाभुकों को चिह्नित कर बाढ़ राहत सहायता राशि भेजे जाने का प्रावधान था। लेकिन अलग-अलग पंचायत के जनप्रतिनिधियों के विशेष आग्रह पर 1700 से अधिक नए लाभुकों को बाढ़ राहत सहायता राशि का लाभ देने का प्रस्ताव लिया गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि फर्जी लाभुकों के खाते में भेजी गई राशि को रिकवर और फर्जी लाभुकों के खाते में राशि भेजने वाले मामले की जांच- पड़ताल कर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर एएसडीओ संजीव तिवारी, सीओ आशुतोष कुमार, उप प्रमुख शशि कुमार दास, मुखिया सुनील यादव, पंकज कुमार मेहता, बबलू ऋषिदेव, मिथलेश यादव, संजय कुमार, सुमन यादव, अभिषेक दत्त, पप्पू खां व संजय शर्मा सहित अन्य भी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें