पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चौसा पशु अस्पताल बीमार:डॉक्टर के आने-जाने का समय भी तय नहीं; पशुपालकों को अस्पताल का खुलने व बंद होने का समय पता नहीं

चौसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक ओर सरकार ग्रामीण क्षेत्रों के पशुपालकों को दूध व्यवसाय से जुड़ने के लिये तरह -तरह के कार्यक्रम चला रही है।यहां तक कि गव्य विभाग समेत अन्य माध्यमों से दुधारू पशु खरीदने के लिये लोन भी दे रही है, ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा पशुओं को रखकर दूध व्यवसाय से जुड़ें, लेकिन मुख्यालय स्थित पशु चिकित्सालय को देखा जाये तो खुद ही बीमार कहा जा सकता है।पशु चिकित्सालय से चिकित्सक के नदारद रहने से पशुपालक परेशान हैं।

अस्पताल में कोई ऐसा रोस्टर भी नही लगाया गया है।जिससे पता चले कि डॉक्टर को किस दिन व किस समय पर भेंट हो सकता है। गर्मी के मौसम में पशुओं के बीमार पड़ने पर पशुपालक अस्पताल का चक्कर लगा रहे है।नतीजा गरीब पशुपालक झोलाछाप चिकित्सकों की शरण लेने को मजबूर हैं। जिन्हें छोटी मोटी इलाज के लिए भी अधिक पैसे देने पड़ते है।

चौसा यादव मोड़ स्थित पशुपालकों के लिए करोड़ों की लागत से प्रथम वर्गीय पशु चिकित्सालय खोला गया।प्रथम वर्गीय पशु अस्पताल की प्रभारी चिकित्सक सोनी कुमारी द्वारा भ्रमणशील चिकित्सक होने का फायदा बखूबी उठाया जा रहा है। अस्पताल में रहना जरूरी नही समझती,और प्रखण्ड में घूमते किसी पशुपालक ने नही देखा है। रोग से लड़ने वाले टिके से भी अधिकतर पशुओं को वंचित रहना पड़ता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें