पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

याेजना:बागमती और कोसी नदी पर बनेगा 4 अलग-अलग पुल

चौथम13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मानसी से फैनगो चौघरा प्रस्तावित पुल व सड़क निर्माण से दियारा वासियों को होगा फायदा

तीन नदियों से घिरा चौथम प्रखंड के चार पंचायतों की पचास हजार की आबादी आजादी के बाद से अबतक क्षेत्र के विकास के लिए आवागमन सुविधा की बाट जोहते आ रहे है। दियारा वासियों की आवागमन सुविधा मुहैया कराने को लेकर पूर्व सांसद दिनेशचन्द्र यादव ने मानसी, फैन्गो, चौघरा के बीच पुल पुलिया सहित सड़क मार्ग निर्माण कार्य को धरातल पर लाने की कामयाबी जरूर हासिल की है मगर अभी इसे पूरा होने में समय है। बताया जाता है कि पुल एवं सड़क निर्माण कार्य के स्वीकृत डीपीआर के तहत बदला घाट स्टेशन से उतर हरदिया रेलवे ढाला के पास रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। रेलवे आेवरब्रिज से फैन्गो हाॅल्ट तक बागमती नदी और कोसी नदी पर चार अलग-अलग पुल का निर्माण किया जाएगा। प्रस्तावित डीपीआर के तहत पुल व सड़क निर्माण के लिए भू-अर्जन के लिए अंचल कार्यालय ने किसानों नामों की जमीन का ब्योरा पुल व सड़क निर्माण एजेंसी को सुपुर्द कर दिया है। जिला भू-अर्जन ने कार्रवाई के तहत किसानों को नोटिस जारी कर भू अर्जन प्रक्रिया पुरी करने में जुट गई है। कार्य एजेंसी ने बताया कि भू अर्जन की प्रक्रिया पूरा होते ही टेंडर के अधिकृत संवेदक पुल व सड़क निर्माण कार्य तेजी से शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद दियारा क्षेत्र सीमावर्ती मुख्य मार्ग से जुड़ जाएगा।

पुल निर्माण की स्वीकृति से दियारावासियों में खुशी
प्रस्तावित पुल व सड़क निर्माण से दियारा क्षेत्र उत्तरी सीमावर्ती क्षेत्र कोपरिया, बख्तियारपुर, सहरसा मुख्य मार्ग से जुड़ जाएगा। वहीं दक्षिण सीमावर्ती क्षेत्र मानसी स्थित राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 31 से जुड़ जाएगा। प्रस्तावित पुल व सड़क निर्माण कार्य पूरा हो जाने पर दियारा का इलाका विकास के पटरी पर दाैड़ने लगेगा। पूर्व सांसद दिनेशचन्द्र यादव के सतत प्रयास से दिए गए इस विकास के तोहफे से दियारा वासियों ने खुशी का इजहार करते हुए पूर्व सांसद को बधाई दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें