पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुआवजे की मांग:मुआवजा राशि नहीं मिलने पर 58 किसानों ने एनएच-107 के चौड़ीकरण कार्य को रोका

चौथम4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों ने कहा- जब तक नहीं मिलेगा मुआवजा तबतक एनएच का नहीं होने देंगे काम

जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर 58 किसानों ने बुधवार को एनएच-107 के चौड़ीकरण कार्य पर रोक लगा दिया है। ज्ञात हो कि संवेदक व सीओ द्वारा एनएच के चौड़ीकरण सीमा क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने चेतावनी दिए जाने के विरोध में किसान जमीन की मुआवजे की मांग पर अड़ गए थे।

जिसपर सीओ ने प्रशासनिक कारवाई के तहत 58 रैयत किसानों के विरुद्ध अतिक्रमण वाद चला कर नोटिस जारी किया। सीओ ने अतिक्रमण वाद की सुनवाई के लिए 13 जनवरी की तिथि तय कर किसानों को जमीन से संबंधित सभी कागजात के साथ निर्धारित तिथि को उपस्थित होने का निर्देश दिया था। जिसके अनुपालन में सोनवर्षा घाट, कैथी, सरैया, नौरंगा, पिपरा के 58 किसान जमीन से संबंधित कागजातों को लेकर कार्यालय पहुंचे लेकिन सीओ ने अन्य विभागीय कार्य के व्यस्तता को लेकर अतिक्रमण वाद की सुनवाई नहीं किया। सभी किसानों ने सीओ से एनएच में पूर्व से ली गई जमीन सहित चौड़ीकरण में लिये ली जाने वाली अतिरिक्त जमीन के मुआवजे की मांग की।

किसानों ने सीओ से सवाल किया कि पूर्व से अब तक किसानों की जमीन का न तो प्रक्रिया के तहत अधिग्रहित किया गया है और न हीं जमीन के मुआवजे का भुगतान हीं किया गया है। ऐसी परिस्थिति में किसानों के विरुद्ध अतिक्रमण वाद चलाया जाना गलत है। किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा जबतक जमीन के मुआवजे का भुगतान नहीं किया जाएगा कार्य को अवरुद्ध रखा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser