जवाहर नगर की घटना:मुआवजे की मांग के लिए 7 घंटे सड़क जाम कर प्रदर्शन

चौथम6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली के खंभे से टकरा गड‌्ढे में गिरी बाइक, एक की हुई मौत, दूसरा गंभीर

जवाहर नगर के पास मंलगवार की शाम बाइक हादसे में सरैया गांव के गंगा साह के 18 वर्षीय इकलौता पुत्र गौरव कुमार की मौत हो गई। वहीं बाइक पर सवार मृतक युवक के साथी नवटोलिया गांव के मटुकी सिंह के पुत्र दीपक कुमार जख्मी हो गया। दीपक निजी क्लीनिक में इलाजरत है। दुर्घटना में जख्मी युवकों को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए चौथम सीएचसी लाया। जहां डाॅक्टर अरुण कुमार ने गौरव कुमार की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक इलाज कर खगड़िया सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

परिजनों से मिली जानकारी अनुसार गौरव के बिगड़ती हुई स्थिति को देखते हुए खगड़िया सदर अस्पताल भी रेफर कर दिया। इलाज के लिए बेगूसराय ले जाने के दौरान रास्ते में हीं जख्मी युवक गौरव की मौत हो गई। बतौर डॉक्टर बाइक चलाते वक्त हेलमेट नहीं पहनने से सिर में गंभीर चोट लगी। इसी कारण उसकी मौत हो गई। घटना के बाद बुधवार की सुबह 9 बजे मुआवजे की मांग को लेकर बुधवार को मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने सरैया गांव के पास एनएच 107 को जाम कर दिया। जाम के कारण आम लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रखंड और अंचल प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। कहा कि जब तक मुआवजे की चेक परिजनों के हाथों में नहीं दिया जाएगा, जाम नहीं हटेगा।

7 घंटे एनएच-107 से हुई परेशानी
लोगों के आक्रोश के सामने चौथम पुलिस भी बेबस नजर आ आई। करीब 7 घंटे बाद दोपहर 3 बजे के आसपास जाम कर रहे लोगों के प्रतिनिधि मंडल को बीडीओ ने वार्ता के लिए अपने आवास पर बुलाया। सारी प्रक्रिया पूरी कर चेक भी तुरंत दिए जाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद परिजन और ग्रामीण जाम हटाने को तैयार हुए।

शव पहुंचते ही गांव में कोहराम
मृतक का शव गांव आते ही परिजनों के चीख पुकार से वातावरण गमगीन हो गया। बीते सोमवार को मृतक युवक का मुंडन संसकार काफी धूमधाम से किया गया था। मृतक युवक एवम उसके साथी दीपक किसी से मिलने बाइक से जा रहा था। जवाहर नगर के पूरव पुलिया के पास तेज गति के कारण नियंत्रण खो कर बिजली के पोल से टकराते गड्ढे में जा गिरा था।

खबरें और भी हैं...