पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:योजनाओं में शिकायत पर भड़के जिलाधिकारी

चौथम15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जांच के दौरान पंचायत की समस्या से डीएम को अवगत कराते पूर्व मुखिया। - Dainik Bhaskar
जांच के दौरान पंचायत की समस्या से डीएम को अवगत कराते पूर्व मुखिया।
  • तोफिर गढ़िया गांव में डीएम ने योजनाओं की जांच कर लोगों की सुनी समस्या, समाधान का दिया निर्देश

डीएम आलोक रंजन घोष ने शनिवार को प्रखंड के तेलाैंछ पंचायत स्थित वार्ड संख्या 5 अाैर 6 तोफिर गढ़िया गांव में नल जल योजना, शौचालय योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, पेंशन योजना, मनरेगा सहित विभिन्न योजनाओं की जांच की। इस दौरान वहां दर्जनों शिकायतकार्ताअों के द्वारा अलग- अलग मामले की शिकायत की गई। शिकायतकर्ताओं ने आवास योजना में वसूली से लेकर शौचालय योजना में धांधली की बात डीएम से कही। इसके अलावा पेंशन याेजना से वंचित लोगों ने भी अपनी बात डीएम से रखी। शिकायतों की भरमार देख डीएम ने मौके पर स्थानीय अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और सभी समस्याओं को निदान अविलंब करने का निर्देश दिया।

हर हाल में होगा सड़क का निर्माण: आलोक रंजन घोष
ग्रामीणों ने डीएम का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि तौफिर गढ़िया- बकिया सड़क का निमार्ण आजादी के बाद अबतक नहीं हो पाया है। तेलौंछ पंचायत के पूर्व मुखिया राजीव कुमार सिन्हा ने सड़क की समस्या को प्रमुखता से रखते हुए डीएम से कहा कि अनुसूचित जाति बाहुल्य करीब 10 हजार की बड़ी आबादी तीन तरफ कसरैया धार नदी से घिरा हुआ है। जिस सड़क को लेकर कई बार सरकार से मांग की गई। डीएम ने सड़क की समस्या को गंभीरता से लेते हुए मौके पर हल्का कर्मचारी व सीओ को सड़क का नक्शा बनाकर प्रक्रिया पूरा करने का निर्देश दिया। डीएम ने पूर्व मुखिया से कहा कि सड़क का निर्माण किसी भी हाल में होगा।

22 जनवरी से ग्रामीणों ने की थी आमरण अनशन की घोषणा
तौफिर गढ़िया और बकिया सड़क का निर्माण नहीं हो पाने से स्थानीय ग्रामीणों ने डीएम को ज्ञापन सांप आगामी 22 जनवरी से आमरण अनशन की बात कही थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए डीएम ने ग्रामीणों को सड़क निर्माण की प्रक्रिया जल्द शुरू करवाने का आश्वासन दिया। योजनाओं की जांच पर निकले डीएम को तेलौंछ के पूर्व मुखिया सह कसरैया विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा ने कसरैया धार की विशेषता और उसकी स्थिति से डीएम को अवगत करवाया। मौके पर डीएम ने कसरैया धार का जायजा लेते हुए उक्त जगह को जल जीवन हरियाली योजना से जोड़ने हुए कार्य कराने की बात कही। डीएम ने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में कसरैया धार के विकास के लिए काम किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser