पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मरम्मत कार्य:जर्जर एनएच-107 के मरम्मत का कार्य शुरू, जेसीबी से खुदाई का दुकानदारों ने किया विरोध

चौथमएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खतरनाक गड्‌ढे में तब्दील करूआ मोड़ स्थित एनएच- 107 की मरम्मत कराने शुक्रवार को एनएचआई के क्षेत्रीय उप प्रबंधक दल- बल के साथ स्थल पर पहुंचे। सड़क की मरम्मत के दौरान गड्ढे से पानी निकालने के लिए सड़क किनारे जेसीबी खुदाई शुरू की गई। स्थानीय दुकानदारों ने जल निकासी के लिए सड़क के किनारे की जा रही खुदाई का विरोध करने लगे।

एनएचआई के अधिकारी ने स्थानीय दुकानदारों के द्वारा विरोध जताने जाने की सूचना अंचलाधिकारी भरत भूषण सिंह एवं थानाध्यक्ष मुरारी कुमार को दी। प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर बंद सड़क के मरम्मत कार्य को शुरू कराते हुए दुकानदारों को समझा- बुझाकर शांत कराया। बहरहाल एनएचआई के क्षेत्रीय उप प्रबंधक पुनित कुमार, कनीय अभियंता अशोक कुमार कीर देखरेख में सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है। उप प्रबंधक ने बताया कि सड़क पर जलजमाव ही गड्ढे में तब्दील होने का मुख्य कारण है। सड़क किनारे स्थानीय दुकानदारों ने मिट्टी भराई कर इतना ऊंचा कर लिया है कि सब का पानी सड़क पर जमा हो जाता है।

सड़क पर जलजमाव के कारण सौ मीटर की दूरी में सड़क दर्जनों जगह गड्ढे में तब्दील हो चुका है। बहरहाल बरसात की अवधि में चिप्स मेटल से ऊंची भराई कर आवागमन को सुलभ कर दिया जाएगा। बरसात में सड़क का कालीकरण नहीं किया जा सकता है। बताते चलें कि बारिश शुरू होने के बाद जर्जर एनएच- 107 की स्थिति काफी ज्यादा खराब हो गई थी। सड़क पर काफी बड़े- बड़े गड्‌ढे बन जाने से वाहनों के आवागमन से दुर्घटना की संभावना बनी रहती थी।

खबरें और भी हैं...