पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम पूर्वानुमान:दो दिन से हो रही बूंदाबांदी, तापमान में आई गिरावट; विभाग का अनुमान- आने वाले समय में हो सकती है बारिश

छतरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मौसम में लगातार उतार चढ़ाव जारी है, कुछ दिनों से आसमान में बादलों की लुकाछिपी जारी है। बादलों के कारण दो दिन से दिन के तापमान में गिरावट आई है। वहीं दो दिनों से रात में हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है। सोमवार को दिन में अधिकांश समय बादल रहे, धूप कम निकली। जिससे गर्मी से कुछ राहत मिली।

शनिवार की रात गड़गड़ाहट के साथ रिमझिम फुहारें गिरीं, रविवार की रात भी हल्की फुहारें गिरीं। जिले में कुछ स्थानों पर सोमवार सुबह भी बूंदाबांदी हुई। दो दिन से दिन के तापमान में गिरावट है, जिससे गर्मी से कुछ राहत मिली। रविवार को अधिकतम तापमान 38.00 डिग्री रहा, सोमवार को पारा नीचे आकर 37.6 रहा। जबकि न्यूनतम तापमान रविवार को 27.4 और सोमवार को 25.4 दर्ज किया गया। दिन में धूप नहीं निकलने से लोगों को राहत मिली। सोमवार को उत्तर पूर्व हवाएं चलीं, जिससे मौसम में कुछ ठंडक आई। दिन में करीब 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं।

दो दिन तक गर्मी से रहेगी राहत, बारिश की संभावना

मौसम विभाग कार्यालय खजुराहो के आरएस परिहार ने बताया कि पहले उत्तर पश्चिमी हवाएं चल रही थीं, जिससे मौसम अधिक गर्म था, लेकिन दो दिन से उत्तर पूर्व हवाएं चलने से मौसम में कुछ ठंडक आई है। बादल आने से दिन का तापमान गिरा है। उन्होंने बताया कि दो दिनों तक मौसम में कुछ ठंडक रहेगी। आने वाले कुछ घंटों में या चौबीस घंटे के अंदर बारिश की संभावना है। परिहार के अनुसार 5 मई शाम तक बादल निकल जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें