पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:सड़क निर्माण में गड़बड़ी देख रोका कार्य

छातापुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यस्थल पर मौजूद ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
कार्यस्थल पर मौजूद ग्रामीण।
  • चुन्नी पंचायत के वार्ड 15 स्थित कटिह गांव में बन रही सड़क

प्रखंड क्षेत्र के चुन्नी पंचायत के वार्ड 15 स्थित कटिह गांव में पंचम वित्त योजना के तहत बनायी जा रही 500 फिट लंबी सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने शनिवार को विरोध जताते हुए कार्य को रोकवा दिया। स्थानीय दर्जनों ग्रामीणों ने संवेदक द्वारा गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं करने पर विरोध करते हुए एकजुट होकर कार्य को बंद करा दिया। ग्रामीणों ने बताया कि संवेदक का मुंशी कार्य स्थल पर मनमाने तरीके से उक्त सड़क में मात्र दो से चार इंच मोटी ढलाई कार्य वो भी पुराने लगभग 10 वर्ष पूर्व की क्षतिग्रस्त ईंट सोलिंग पर शनिवार को करवाने लगा। आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि जगह जगह सड़क में गढ्ढा बना हुआ जिसमें उसी सड़क से ईंट उखाड़कर लगाया जा रहा है, बताया कि सड़क को दोनों साइड 5 से 6 इंच और बीच में मात्र दो से तीन इंची मोटी ढलाई किया जा रहा है।

विभागीय जेई की गैरमौजूदगी में संवेदक ने शुरू किया कार्य

ग्रामीणों ने बताया कि क्षतिग्रस्त ईंट सोलिंग पर ही संवेदक द्वारा विभागीय जेई की गैर मौजूदगी में पीसीसी ढलाई कार्य प्रारंभ कर दिया था, जिसे तत्काल कार्य को रोक दिया गया है। इधर, जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि गोपाल कृष्ण भारती से पूछने पर उन्होंने बताया कि कल बोर्ड लगवा दिया जाएगा, जब उनसे पूछा गया कि किस मद से यह कार्य करवाया जा रहा है, तो उन्होंने बताया कि पंचमवित से 7 लाख 48 हजार 500 की लागत से यह सड़क का निर्माण करवाया जा रहा है। वहीं जेई दीपक कुमार से पूछे जाने और उन्होंने बताया कि छातापुर के अलावे अतिरिक्त प्रभार बसंतपुर प्रखंड का भी मेरे ऊपर है, इसलिए जानकारी के वावजूद भी मैं ससमय नहीं पहुंच सका, ग्रामीणों के द्वारा जानकारी मिली है पीसीसी ढलाई मे गुणवत्ता की अनदेखी की गई है, जिसकी जांचकर गुणवत्ता में अगर गड़बड़ी पाया गया तो संवेदक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser