पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:अब तक 15 हजार को लगा कोरोना टीका

धोरैया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रखंड में आठ केंद्रों पर दी जा रही कोरोना की वैक्सीन

कोरोना की रोकथाम के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग गंभीर है। धोरैया प्रखंड में 8 स्थानों पर वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। विधानसभा क्षेत्र में अब तक करीब 15 हजार लोग कोरोना का टीका ले चुके हैं। वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं पड़ रहा है। इसके लिए विभाग आम जनों को जागरूक कर रही है। सरकार के नई गाइडलाइन के अनुसार 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर आयु को वैक्सीन दी जानी थी। धोरैया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से संचालित 8 बूथों पर फिलहाल वैक्सीनेशन चल रहा है। इसमें मध्य विद्यालय बडेरी, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर सैनचक, अहिरो, मकैता, बटसार, पड़रिया विद्यालय, पंचायत भवन धोरैया तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धोरैया आदि स्थानों पर वैक्सीन का कार्य चल रहा है। अब तक करीब 15 हजार लोगों को टीका देने के बाद भी स्टॉक में करीब एक हजार से अधिक वैक्सीन उपलब्ध है।

दवा दुकानों में जुट रही काफी भीड़
चांदन |
चांदन बाजार के लगभग सभी दवा दुकानों मे इन दिनों सोशल डिस्टेंसिंग की खुले आम धज्जियां उड़ते देखी जा रही है। इलाकों में इन दिनों सर्दी, खांसी व बुखार जैसी बीमारियां आम हो गयी है। जिसको लेकर दवा दुकानों मे दवा खरीदने वालों की अप्रत्याशित भीड़ उमड़ रही है और दवा खरीदने की जल्दबाजी मे लोग सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह न ही दवा के खरीददारों को है और न ही दवा बेचने में व्यस्त दुकानदारों को है। ऐसे में कोरोना को मात देने के लिए दवाओं की खरीददारी मे जुटे लोग जाने-अनजाने में दवा के साथ-साथ कोरोना को भी अपने साथ लिए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें