पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोप:पूर्व उपमुख्य पार्षद से कार्यपालक पदाधिकारी को लगता है डर, थाना में जानमाल की सुरक्षा के लिए की शिकायत

फारबिसगंज7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व मुख्य पार्षद पति अनूप जायसवाल पर अनाधिकृत रूप से कार्यालय पहुंच कर सरकारी कार्यों में हस्तक्षेप करने का आरोप

फारबिसगंज नगर परिषद का सुर्खियों में बने रहने का वास्ता काफी पुराना है। मामला मुख्य पार्षद चंदा जायसवाल के पति को लेकर है। जिसके कारण नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को न केवल जानमाल का भय सता रहा है। मुख्य पार्षद के रसूख को लेकर भयभीत कार्यपालक पदाधिकारी जयराम प्रसाद को अपने साथ किसी भी तरह की अनहोनी की घटना होने की आशंका सशंकित कर रहा है। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने मुख्य पार्षद के पति के खिलाफ कार्रवाई को लेकर फारबिसगंज थाना में लिखित आवेदन दिया है। थाना में दिए लिखित आवेदन में ईओ ने पूर्व मुख्य पार्षद पति अनूप जायसवाल पर अनाधिकृत रूप से कार्यालय पहुंच कर सरकारी कार्यों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है। अपने लाइसेंसी पिस्टल को कमर में लटकाकर आने का जिक्र करते हुए आवेदन में मुख्य पार्षद के कक्ष में बैठकर कर्मियों को निर्देशित करने, अभिलेखागार में जबरन प्रवेश करने से कार्यालय का वातावरण भयभीत होने की बात कही। उन्होंने मुख्य पार्षद पति पर कार्यालय कक्ष में घुसकर आवास योजना का भुगतान कार्यालय स्तर पर होने के मुद्दे पर गाली-ग्लौज के साथ धमकी देने के साथ जान मारने की नियत से पिस्टल पर हाथ बढ़ाने का आरोप लगाया। अपने साथ अनहोनी की घटना की आशंका व्यक्त करते हुए झूठे मुकदमे में फंसाने का षड्यंत्र रचने की ईओ ने शंका व्यक्त किया और अपनी सुरक्षा की मांग की। मुख्य पार्षद के पति की रसूख का जिक्र करते हुए ईओ ने घटना का सीसीटीवी फुटेज होने का दावा किया है।

आखिर क्यों भयभीत नप के ईओ
घटना 20 फरवरी शनिवार की है। मुख्य पार्षद के मोबाइल से सुबह दस बजे वार्ता को लेकर ईओ को फोन किया गया। मैट्रिक परीक्षा में ड्यूटी लगने के कारण ईओ परीक्षा का प्रश्न पत्र वितरित कर नगर परिषद कार्यालय पहुंचे थे की सशक्त स्थायी सदस्य उमाशंकर उर्फ़ बुलबुल यादव से आवास योजना का भुगतान कार्यालय स्तर पर होने पर नाराजगी जाहिर की जा रही थी। इसी बीच वार्ता के क्रम में मुख्य पार्षद पति अपने लाइसेंसी पिस्टल को कमर में डालकर ईओ के कार्यालय कक्ष में प्रवेश कर गाली-गलौज करते हुए सशक्त स्थायी सदस्य बुलबुल यादव को मारने को उकसाने लगा। सारी बातों का जिक्र ईओ ने थाना में दिये लिखित आवेदन में कहा है। उन्होंने कार्यालय से नीचे उतरते हुए ही थानाध्यक्ष को मोबाइल से सारे मामले की जानकारी देने की भी बात कही। उन्होंने अपने साथ मुख्य पार्षद पति द्वारा अनहोनी और झूठे मुकदमे में फंसा देने की आशंका व्यक्त की।

सारे आरोप को बेबुनियाद: अनूप
मुख्य पार्षद पति अनूप जायसवाल ने अपने ऊपर लगाये गये सारे आरोप को बेबुनियाद और निराधार बताया। उन्होंने कहा की कार्यपालक पदाधिकारी पार्षदों के साथ बराबर दुर्व्यवहार करते थे जिसकी शिकायत 15 पार्षदों ने थानाध्यक्ष को भी दी जो ऑन रिकॉर्ड है। जिसकी जानकारी मिलते ही ईओ ने अपने को बचाने के लिये विपक्षी खेमा से मिलकर मनगढ़ंत कहानी रच थाना में मेरे खिलाफ सनहा देकर मेरे राजनीति छवि को धूमिल करने के असफल प्रयास किया गया जिसका राज सीसीटीवी फुटेज से खुल जायेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें