पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दुस्साहस:भाजपा विधायक प्रतिनिधि के घर से लाखों रुपये की जेवर और कागजातों की हुई चोरी

फारबिसगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़ित परिवार से जानकारी लेते विधायक। - Dainik Bhaskar
पीड़ित परिवार से जानकारी लेते विधायक।
  • हथियार बंद अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम, पूर्णिया डॉग स्क्वायड की टीम कर रही जांच
  • पीड़ित परिवार ने एक नामजद समेत आधा दर्जन के खिलाफ की शिकायत

थाना क्षेत्र के रमई पंचायत के वार्ड संख्या पांच के भद्रकाली मंदिर टोला निवासी सेवानिवृत एचएम कृत्यानंद झा के घर मंगलवार की रात हथियार बंद चोरों ने चोरी की ली। घटना में चोरों ने करीब चार लाख रुपये के सोने-चांदी सहित आवश्यक दस्तावेज एवं बैंक के कागजातों को लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही देर रात थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेंदु दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर पीड़ित गृहस्वामी से जानकारी प्राप्त कर जांच शुरू की। घटना के बाद पीड़ित गृहस्वामी के द्वारा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई, जिसमें रमई वार्ड संख्या पांच निवासी गुडडू झा को नामजद किया गया है। इधर घटना को पुलिस द्वारा गंभीरता से लेते हुए गहन जांच अभियान चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर बुधवार को अपराधियों तक पहुंचने के लिए पूर्णिया से डॉग स्क्वायड की टीम भी स्नेकर डॉग मुरली के सहयोग से जांच में जुट गई है। हालांकि समाचार प्रेषण तक डॉग स्क्वायड टीम सहित पुलिस को सफलता प्राप्त नहीं हुई थी। घटना को लेकर डीएसपी रामपुकार सिंह सहित कनीय पुलिस पदाधिकारी व जवान मौके पर मौजूद थे। पीड़ित सेवानिवृत्त एचएम कृत्यानंद झा ने बताया कि रात करीब दस बजे खाना खाकर टीवी देख रहे थे। इसी दौरान दवा खाने का समय होने पर पत्नी आशा देवी दवा लाने बरामदे में गई। इस दौरान उन्होंने देखा की पलंग के अंदर कोई घुसा हुआ है। गृहस्वामी ने बताया कि एक बदमाश रूम के अंदर था, जबकि बाहर करीब आधा दर्जन बदमाश बाहर खड़े थे। उन्होंने कमरे में दाखिल होने वाले बदमाश के पास हथियार होने की भी जानकारी पुलिस को दी। पीड़ित के अनुसार इस बीच जब उसकी पत्नी दवा दे रही थी। उसी क्रम में कमरे में दाखिल बदमाशों ने गोदरेज खोलकर पांच भरी सोने के बिस्किट एवं एक किलोग्राम साबूत चांदी के अलावा बक्सा खोलकर बैंक पासबुक, चेक बुक व आवश्यक कागजात आदि लेकर भागने में सफल रहा। अपराधियों के भागने के क्रम में एक को पहचानने का दावा किया है।

दो दिनों के अंदर किया जाएगा घटना का उद्भेदन
इस बावत डीएसपी रामपुकार सिंह ने पीड़ित को घटना के उद्भेदन का भरोसा दिलाते हुए जल्द ही सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिए जाने का दावा किया है। वहीं मौके पर मौजूद डीएसपी ने ग्रामीण चौकीदार को निर्देशित करते हुए दो दिनों के अंदर घटना में शामिल अपराधियों का पता लगाकर ने कार्रवाई की बात कही।

जांच में जुटी डॉग स्क्वायड की टीम
घटना के बाद बुधवार को रमई पहुंचे पूर्णिया से डॉग स्क्वायड की टीम द्वारा स्नेकर डॉग मुरली के सहयोग से अपराधी के छुटे चप्पल को सूंघ कर जांच अभियान चलाया गया। जहां घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर दूर तक आसपास जांच की गई। लेकिन किसी तरह की कोई सफलता नहीं मिली। टीम में संतोष कुमार सिंह एवं सोखन महतो शामिल थे। इधर घटना की जानकारी मिलते ही भाजपा के स्थानीय विधायक विद्यासागर उर्फ मंचन केसरी रमई पहुंचकर पीड़ित से घटना की जानकारी ली। जिसके बाद उन्होंने मौके पर ही पुलिस पदाधिकारियों से बातचीत कर घटना के उद्भेदन की दिशा में सकारात्मक पहल करने तथा घटना में शामिल अपराधियों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। इधर घटना के बाद भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष मनोज झा फारबिसगंज से अपने पैतृक गांव रमई पहुंचकर पीड़ित माता-पिता की सुधि लेते हुए घटना की जानकारी पुलिस को दिया। जिसके बाद रात में ही पुलिस त्वरित कार्यवाही में जुट गई। बता दें कि पीड़ित गृहस्वामी के पुत्र मनोज झा भाजपा नेता के साथ साथ फारबिसगंज विधायक के प्रतिनिधि भी हैं। भाजपा नेता के पैतृक गांव स्थित आवास पर घटना के बाद बड़ी संख्या में पार्टी से जुड़े नेताओं में मंडल अध्यक्ष सुनील चौरसिया, बलानंद झा, अजय झा, युवा नेता अमित सिंह,विजय झा,शंकर झा,सत्यदेव झा,शंभूनाथ झा,बेचन झा,तीर्थानंद झा आदि पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

खबरें और भी हैं...