पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नप की संपत्ति किसने चुराई किसी के पास नहीं है:खुलासे के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, 3 लाख के बदले तीन ईंट भी नप कार्यालय में नहीं हुई जमा

फारबिसगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए नाला का निर्माण कार्य शुरू होते ही गायब हो रहे पुराने ईंट, ईओ ने जेई व संवेदक से मांगा स्पष्टीकरण

फारबिसगंज शहर में इन दिनों नए योजनाओं के क्रियान्वयन के नाम पर पूर्व से बने सड़क और नालों के पुराने ईट को उखाड़ कर अवैध तरीके से बेचा जा रहा है। ताज्जुब की बात तो यह है कि सब कुछ सबके सामने हो रहा है। लेकिन कोई भी इस दिशा में कोई कार्रवाई के लिए शिकायत भी नहीं कर रहा है। शहर के नगर परिषद क्षेत्र में पूर्व से निर्मित करीब आधा दर्जन ईंट से बने सड़क व नालों को तोड़कर आरसीसी व पीसीसी सड़क नाले के निर्माण कार्य में करीब 3 लाख पुराने ईंटे चोरी की गई है। अगर ये ईंट 5 रुपया दाम पर भी बेची जा रही है तो 15 लाख रुपये के ईंट की चोरी हुई है। चोरी भंडाफोड़ मामले ने एकाएक नगर परिषद कार्यालय में सनसनी फैला दी है। लोगों का कहना है की आरसीसी नाला और पीसीसी सड़क निर्माण के दौरान ट्रेक्टर पर खुलेआम ईंट का उठाव हो रहा है। ताज्जुब तो यह है कि नप के खाते में 3 लाख के बदले 3 ईंट भी जमा नहीं हुई। आखिर नप की संपत्ति कौन चोरी कर ले गया किसी के पास एक जवाब तक नहीं। आश्चर्य तो तब है की अब तक नप द्वारा एक प्राथमिकी भी दर्ज नहीं कराई गयी।

क्या है मामला
फारबिसगंज नप, एलईओ एवं आरसीडी द्वारा 2 महीनों के दौरान चार बड़े नाले व पीसीसी सड़क बनाई जा रहे हैं। इसमें गोयल स्कूल के पूर्व भाग एवं पश्चिम दोनों भाग में नप योजना एवं योजना विभाग के द्वारा सड़क निर्माण, कस्टम ऑफिस से सुभाष चौक तक पथ निर्माण विभाग द्वारा सड़क के दोनों किनारे आरसीसी नाले का निर्माण, सेंट्रल बैंक से दीनदयाल चौक योजना से आरसीसी ड्रेन, विजय सिनेमा से लेकर पटेल चौक तक आरसीसी नाला बन रहा है। उक्त सभी निर्माण कार्यों में नप की पूर्व से ईंट का सड़क व नाला निर्मित था।

3 लाख के ईंट होने का अनुमान
नप के जेई मनोज प्रभाकर ने कहा की गोढियारे चौक से सुभाष चौक करीब डेढ़ किमी तक आरसीडी द्वारा काम करवाया जा रहा है। जिसमें दोनों तरफ नाले का 4 फीट गहराई से 10 इंच का दीवाल है। जिसमें करीब 3 लाख ईंट होने का अनुमान है। जिसकी गायब होने की शिकायत मैंने पूर्व ईओ से की थी। लेकिन हमसे अभी तक कोई जवाब नहीं मांगा गया।

क्या कहते हैं आरसीडी के जेई
आरसीडी के जेई प्रभाष देव कहते हैं की नाले निर्माण के दौरान जो ईंट निकला वो राबीश में तब्दील हो गया। सारा तीन नंबर का ईंट था। उन्होंने कहा की जब सड़क मेरा है तो नाला नगर परिषद का कैसे हो गया।

क्या कहते हैं एलईओ के कनीय अभियंता
एलईओ के जेई ओमप्रकाश कहते हैं गोयल स्कूल के पश्चिम भाग में रोड निर्माण से पूर्व निरीक्षण कर फोटो भी लिया। वहां कोई खरंजा वाला ईंट नहीं था। फोटो मांगने पर कहा की मोबाइल खराब होने के कारण फोटो डिलीट हो गया।

क्या कहते हैं कार्यपालक पदाधिकारी
फारबिसगंज नगर परिषद के ईओ जयराम प्रसाद ने कहा की ईंट मामले में कनीय अभियंता और संवेदक से स्पष्टीकरण पूछकर जानकारी मांगी गयी है।

क्या कहते हैं गोयल स्कूल संवेदक
रजत सिंह ने कहा की सड़क में कोई ईंट नहीं था हमलोगों ने बोल्डर बिछा भी दिया है। जो टुकड़ा-टुकड़ी निकला होगा वो पड़ा होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें