पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पहल:पूजा स्पेशल ट्रेन को रुकवाने के लिए रेलमंत्री को भेजा डिमांड

फारबिसगंज8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूजा स्पेशल ट्रेन के नहीं रुकने की प्रकाशित खबर के कटिंग को मेल पर भेज लोगों ने की पहल

फारबिसगंज और अररिया में दिल्ली से जोगबनी पूजा स्पेशल ट्रेन के नहीं रुकने की खबर प्रकाशित के बाद जनप्रतिनिधी एवं समाजसेवियों ने पहल करते हुए जोगबनी से आनंद विहार के लिए रेलवे बोर्ड द्वारा आगामी अक्टूबर से प्रस्तावित 04009- 04010 पूजा स्पेशल के फारबिसगंज स्टेशन पर ठहराव हेतु स्थानीय विधायक विद्यासागर केसरी द्वारा मंडल रेल प्रबंधक, कटिहार से दूरभाष पर बात कर ठहराव की मांग की। इस दौरान हुई बातचीत के दौरान डीआरएम ने जहां विधायक को इस ट्रेन के फारबिसगंज में ठहराव हेतु आश्वस्त किया है।

वही बिहार राज्य दैनिक रेल यात्री संघ के केंद्रीय समिति के सदस्य बछराज राखेचा को कहा है कि उत्तर रेलवे द्वारा इस ट्रेन को चलाए जाने की योजना है, परंतु इसकी आधिकारिक सूचना अब तक मंडल कार्यालय कटिहार को प्राप्त नहीं हुई है। परिचालन शुरू होने पर यह ट्रेन फारबिसगंज तथा अररिया दोनों जगह रुकेगी। इस संदर्भ में रेलवे कमयूटर्स फोरम के सदस्य विनोद सरावगी ने भास्कर में छपी खबर के साथ रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर इस क्षेत्र के रेल यात्रियों की सुविधा हेतु पूजा स्पेशल का 5 -5 मिनटों का स्टॉपेज फारबिसगंज एवं अररिया कोर्ट में दिए जाने की मांग की है।
भास्कर ने जनहित के मुद्दे को प्रमुखता से किया प्रकाशित

गौरतलब है जनहित के मुद्दे को प्रमुखता से प्रकाशित कर भास्कर में बताया गया था कि कोरोना काल में ट्रेन बंदी के सात महीने बाद पहली पूजा स्पेशल ट्रेन एक बार फिर दुर्गा पूजा, दीपावली व छठ पर्व पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए विकल्प बनेंगी। रेलवे द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र के यात्रियों की सुधि लेते हुए दीपावली छठ पर्व पर यात्रियों की भीड़ की संभावना को देखते हुए जोगबनी, कटिहार, बरौनी होकर दिल्ली को जाने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन 20 अक्टूबर से 24 नवंबर तक कर नई सौगात दे दी है। जो ट्रिप अप और डाउन करेगी।

जो 20 अक्टूबर मंगलवार रात्रि आनंद बिहार से चलकर बुधवार 11:45 रात्रि जोगबनी स्टेशन पहुंचेगी एवं गुरुवार को दिल्ली के लिये रवाना होगी लेकिन इस दौरान अररिया कोर्ट और फारबिसगंज में उक्त ट्रेन का बिना रुके गुजरना कही न कही क्षेत्र वासियों के लिए मुंह चिढ़ाने का काम कर रहा है। जानकर बताते हैं की एन एफ रेलवे के अन्तर्गत आने के कारण ही उक्त दोनों स्टेशन पर आनंद बिहार का ठहराव नहीं हो पाना बताया जाता है क्योंकि उक्त ट्रेन की समय सारणी पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा तैयार की गई है जिसमें उनके कार्य क्षेत्र में आने वाले कई महत्वपूर्ण स्टेशन पर भी इसका ठहराव दिया गया है।

खबरें और भी हैं...