पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मजबूरी का विवाह:शादी का झांसा देकर यौन शोषण, फिर पीड़िता के परिजन से मारपीट और अब पंचायत ने कराई दोनों की शादी

फारबिसगंज /बथनाहा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोग बने गवाह : सोमवार को पंचायत में युवक-युवती की शादी के दौरान मौजूद गांव के लोग।
  • देकर यौन शोषण, फिर पीड़िता के परिजन से मारपीट और अब पंचायत ने कराई दोनों की शादी
  • गोर्राहा वार्ड 13 के राहुल कुमार राय का गांव की ही लड़की से चल रहा था प्रेम-प्रसंग
  • लव (........) धोखा और अब सात फेरे की तस्वीर

यह मजबूरी का विवाह है...शादी का झांसा देकर पहले यौन शोषण, शादी से इनकार और फिर सेटिंग नहीं होने पर युवक द्वारा पीड़िता और उसके परिजनों से मारपीट के मामले में सोमवार को पंचायत में सुलह करा दिया गया। स्थानीय बुद्धिजीवी और श्रीराम सेना के अध्यक्ष प्रदीप देव की पहल पर दोनों पक्षों के बीच विवाद खत्म कर दिया और दोनों युवक-युवती की शादी करा दी गई। प्रेम के नाम पर यौन शोषण, विवाद और फिर शादी होने का यह मामला बथनाहा ओपी क्षेत्र के सहबाजपुर वार्ड 13 गोडरहा का है। गोर्राहा वार्ड 13 के राहुल कुमार राय पिता शिवानंद राय गांव के ही 21 वर्षीय लड़की से प्रेम करता था। शादी का झांसा देकर महीनों यौन शोषण किया और फिर शादी से इनकार कर दिया।
पीड़िता ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई जो आरोपी को नहीं भाया और मामले की सेटिंग में जुट गया। जब सेटिंग नहीं हुई तो आरोपी ने शनिवार को पीड़िता और उसके परिजन के ऊपर हमला कर दिया था जिसमें लड़की और उसके माता-पिता भी घायल हो गए थे। मामला ज्यादा बढ़ने के बाद पंचायत के लोगों ने आरोपी के परिजन को शादी कराने के लिए कहा था नहीं तो सजा भुगतने की धमकी दी थी। जिसके बाद सोमवार को दोनों की शादी पंचायत में करा दी गई। विवाह कराने में श्रीराम सेना के अध्यक्ष प्रदीप देव के अलावे प्रकाश राय पूर्व मुखिया, तारानंद राय, बिशुन राय, रामप्रसाद राय, का सक्रिय योगदान रहा।
मामले को निपटाना चाहता था लड़का

महिला थाने में मामला दर्ज होने के बाद लड़का पक्ष ने समझौता करने का भरपूर प्रयास किया गया। लड़की द्वारा नहीं मानने पर शनिवार को लड़का पक्ष ने हथियार से लैश होकर लड़की व उनके परिजनों पर अचानक हमला कर दिया जिसमें पीड़ित लड़की को सिर में गम्भीर चोट आई और परिवार के लोग भी घायल हो गए। पीड़िता ने फिर बथनाहा ओपी में शनिवार को आवेदन देकर न्याय का गुहार लगाई। घायल सभी लोगों का इलाज फारबिसगंज रेफरल अस्पताल में कराया गया है।

बेटे के अपहरण का झूठा केस किया

10 अगस्त 2020 को पंचायत लगी थी, दोनों पक्षों के सहमति से शादी रचाने की बात कही गई थी लेकिन बाद में लड़का पक्ष ने इंकार कर दिया गया। 20 को पीड़ित पक्ष के द्वारा महिला थाने में राहुल कुमार के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराया गया था। महिला थाना व बथनाहा ओपी पुलिस ने मामला दर्ज किया था। लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। पीड़ित पक्ष पर लगातार समझौता के लिए दबाव बनाया जा रहा है। 10 अगस्त को दबाव बनाने के लिए पिता ने लड़के का किडनैप का झूठा मुकदमा दर्ज कराया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें