पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:कंटेनमेंट जोन में बैरिकेड हटाकर खोली दुकान, कराया बंद

फारबिसगंज6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फारबिसगंज के एक काेरोना मरीज की वार्ड-5 में है दुकान, प्रशासन के गाइडलाइन को तोड़ा

कोरोना की दूसरी लहर के बावजूद लोग समझने का नाम नहीं ले रहे हैं, बल्कि नियम कायदों को ताक पर रखकर प्रशासन की ओर से चौदह दिनों के लिए चिह्नित कंटेनमेंट जोन में लगाये गये बांस-बल्ला को स्वयं ही कोरोना पीड़ित परिवार के परिजन हटा दी। हालांकि बाद में नगर परिषद के ईओ जयराम प्रसाद को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने शीघ्र एक्शन लेते हुए कंटेनमेंट जोन को फिर से बैरिकेडिंग करवाया। मामला फारबिसगंज नगर परिषद वार्ड संख्या-पांच पुस्तकालय रोड का है। कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन की ओर से उस इलाके में बांस की बैरिकेडिंग कर कंटेनमेंट जोन का निर्माण कर दिया गया था।

बावजूद इसके जिस परिवार में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया, उसी परिवार के अन्य सदस्य सहित अन्य लोग न केवल बांस की बैरिकेडिंग को लांघकर आवाजाही कर रहे थे, बल्कि व्यवसायिक कार्यों को भी नित्य दिनों के समान अंजाम दे रहे थे। हालांकि आज दुकान पीड़ित परिवार की ओर से बंद रखा गया, लेकिन परिजनों की ओर से प्रशासनिक व्यवस्था के तहत नगर परिषद प्रशासन की ओर से किये गये बांस की बैरिकेडिंग को स्वयं से खोलकर हटा दिया गया। इसकी जानकारी फारबिसगंज नगर परिषद प्रशासन को हुई तो आनन-फानन में ईओ जयराम प्रसाद ने कर्मचारियों को भेजकर कंटेनमेंट जोन को बांस-बल्ला लगाकर बैरिकेडिंग करवाया। एक दिन पहले पीड़ित परिवार के सदस्यों द्वारा कंटेनमेंट जोन में दुकान का खोलना और फिर बिना किसी सरकारी आदेश के अपने मनमर्जी से व्यवस्था को धत्ता बताते हुए बांस-बल्ला को हटा देना, कोरोना के प्रति उनकी संवेदनशीलता वाली मानसिकता को परिलक्षित करता है। गौरतलब हो कि कोरोना को लेकर सरकार ने पहले से ही एपीडिमिक एक्ट लागू किये हुए है और इसके तहत कानूनन कई प्रावधान भी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें