पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उपलब्धि:अंडर 19 क्रिकेट टीम का नेतृत्व करेंगे श्रमण निग्रोध

फारबिसगंज7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
क्रिकेटर श्रमण निग्रोध। - Dainik Bhaskar
क्रिकेटर श्रमण निग्रोध।
  • बीसीसीआई ने की अंडर 19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी के लिए बिहार क्रिकेट टीक की घोषणा

बीसीसीआई के द्वारा पंजाब के मोहाली में 28 सितंबर से आयोजित अंडर 19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी के लिए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा पंद्रह सदस्यीय अंडर 19 टीम के 22 सदस्यीय टीम की घोषणा की गयी है। जिसमें फारबिसगंज सुल्तान पोखर निवासी श्रमण निग्रोध का चयन कप्तान के रूप में हुआ है। जो बिहार के लिये प्रतिनिधित्व करेंगे। सरमन के चयन से फारबिसगंज सहित जिले में हर्ष का माहौल व्याप्त है, जहां उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। श्रमण नवीन यादव अधिवक्ता के पुत्र हैं। इनके दादा सत्यनारायण यादव पूर्व प्रमुख व एमओ के पद पर रह चुके हैं। माता श्वेता कुमारी शिक्षिका है। ये दो भाई में बड़े हैं एवं डीएवी स्कूल में इंटर की पढ़ाई के साथ साथ पूर्णिया क्रिकेट एकेडमी से खेलते हैं। इधर श्रमण का चयन होने के बाद जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों में भी खुशी का माहौल है।

जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रवेज आलम, सचिव ओम प्रकाश जायसवाल, वरिष्ठ खेल प्रेमी सत्येंद्रनाथ शरण, खेल प्रेमी सुमित कुमार सुमन आदि ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि सरमन ने अररिया जिला का नाम राष्ट्रीय फलक पर क्रिकेट की दुनिया में पहुंचा दिया। वहीं श्रमण की तुलना लोग महेंद्र सिंह धोनी से कर रहे हैं। क्योंकि उनका चयन बैटिंग व विकेट कीपर के रूप में किया गया है। खिलाड़ियों में अमित सिंह, राहुल यादव, सज्जन, करन कुमार पप्पू, मोनू दास, मोनू मंडल, रवि, अनिल पण्डिया, विशाल आंनद, कुणाल यादव, प्रतीक, गौरव जैन, नमन सहित अन्य का कहना था कि अंडर 14 एवं अंडर 16 में बेहतर विकेट कीपर के साथ तूफानी बल्लेबाजी कर चुके हैं। अपने पोते की उपलब्धि पर दादा सत्यनारायण व पिता नवीन फूले नहीं समा रहे हैं। उनके जानने वाले उनके घर पहुंचकर बधाई दे रहे हैं।

20 को मोहाली के लिए प्रस्थान करेगी टीम
बिहार की टीम 20 सितंबर को पटना से मोहाली के लिए प्रस्थान करेगी। बिहार की टीम को एलिट ग्रुप ए में रखा गया है। बिहार टीम का पहला लीग मैच 28 सितंबर को आंध्र प्रदेश से, दूसरा मैच 29 सितंबर को उड़ीसा से, तीसरा मैच एक अक्टूबर को उत्तर प्रदेश से, चौथा मैच अक्टूबर को दिल्ली से और पांचवां मैच 4 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ से होना है। इसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मैच होगा।

खबरें और भी हैं...