पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:प्रेमी जोड़े को जंजीर से बांधने व वीडियो वायरल के मामले में छह लोग गिरफ्तार, तेरह नामजद

फारबिसगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेमी जोड़े के साथ मारपीट व वीडियो बनाने के आरोप में गिरफ्तार आरोपी। - Dainik Bhaskar
प्रेमी जोड़े के साथ मारपीट व वीडियो बनाने के आरोप में गिरफ्तार आरोपी।
  • ग्रामीणों ने प्रेमी जोड़े के साथ की मारपीट, आपत्तिजनक वीडियो बनाकर किया था वायरल, फारबिसगंज के परवाहा की घटना

फारबिसगंज के परवाहा में सोमवार को प्रेमी जोड़े को आपत्तिजनक स्थिति में ग्रामीणों द्वारा पकड़ने के बाद जंजीर से बांधने व मारपीट करने समेत आपत्तिजनक वीडियो बनाने के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर बड़ी कार्रवाई की है। पीड़िता के बयान पर कुल 13 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसके बाद पुलिस कार्रवाई करते हुए मंगलवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि सात आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उक्त कार्रवाई डीएसपी रामपुकार सिंह के नेतृत्व में की गई। जहां छह थानों के पुलिस पदाधिकारी एवं जवान शामिल थे। गिरफ्तार लोगों में परवाहा वार्ड संख्या सात के जेठू बेसरा पिता स्व. मेझला बेसरा, श्याम लाल बेसरा पिता बब्लू बेसरा, राजू मरांडी पिता मोहन मरांडी, प्रधान मरांडी पिता मंगल मरांडी, रविन्द्र हेम्ब्रम पिता गोस्वामी हेम्ब्रम, कारी मुर्मू पिता स्व.सोनाय मुर्मू शामिल हैं। जबकि सात आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। छापेमारी अभियान में डीएसपी के अलावा फारबिसगंज एसएचओ निर्मल कुमार यादवेन्दू, दारोगा राजेश भारती, नंदकिशोर नंदन, शम्भू कुमार, सत्येन्द्र कुमार, संत सिंह के अलावा रानीगंज थानाध्यक्ष कौशल किशोर यादव, जोगबनी एसएचओ आफताब आलम, सिमराहा के साजिद आलम, बथनाहा के भानु प्रताप सिंह, नरपतगंज थानाध्यक्ष के साथ साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे।

पंचायती में ताबिलानी फरमान के तहत सुनाई गई थी सजा

बता दें कि थाना क्षेत्र के परवाहा पंचायत वार्ड संख्या सात आदिवासी टोला में एक महिला और पुरुष के बीच कथित प्रेम प्रसंग को लेकर सोमवार को गांव के मड़र सहित अन्य लोगों के द्वारा तालिबानी फरमान का मामला सामने आया था। इससे पूर्व रविवार की रात शादीशुदा कथित प्रेमी युगल को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े जाने पर ग्रामीणों ने दोनों को पहले पकड़कर मारपीट की। उसके बाद आपत्तिजनक वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने दोनों को पकड़कर जंजीर से बांधकर ताला जड़ दिया। जिसके बाद गांव के मड़र के नेतृत्व में अपने समुदाय के बीच पंचायत बुलाकर 21-21 हजार रुपये का बतौर जुर्माना देने की सजा सुनाई। इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंचकर स्थिति की जानकारी ली। हालांकि मौके पर भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस पूरे प्रकरण के दौरान मूकदर्शक बनी रही।

पीड़िता को मारपीट कर कर दिया था बेसुध इज्जत लूटने की बात कहने का आरोप
इधर पीड़िता के बयान पर पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जहां पीड़िता ने पुलिस को दिए अपने बयान में कुल तेरह लोगों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए कहा है कि उक्त सभी लोग मुझे एवं सुधीर पासवान को खींचकर बांधने लगा तथा दोनों का पूरा कपड़ा खोलकर वीडियो बनाने लगा। इस दौरान मुझे यातना भी दिया। पीड़िता के अनुसार उक्त लोगों के द्वारा दोनों के बीच गलत काम के लिए प्रेरित किया जाने लगा। ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी के साथ साथ लाठी डंडे से मारने लगा। इसके अलावा इज्जत लूटने की बात कहे जाने का आरोप लगाई है।
मामले की हो रही जांच, जल्द होगी सभी की गिरफ्तारी : डीएसपी रामपुकार सिंह
फारबिसगंज डीएसपी रामपुकार सिंह ने बताया कि छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है और इसी क्रम में ग्रामीणों ने आपत्तिजनक स्थिति में दोनों पकड़ा था। उन्होंने मामले की पूरी जानकारी मिलने के बाद पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही की गई। जहां छह लोगों को वायरल वीडियो के साक्ष्य के आधार पर गिरफ्तार किया है। बाकी अन्य आरोपियों की भी जल्द गिरफ्तारी की जायेगी।

खबरें और भी हैं...