पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:मरीज की मौत पर परिजनों ने अस्पताल में किया जमकर हंगामा

फारबिसगंज13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में आक्रोशित परिजन को समझाते थानाध्यक्ष। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में आक्रोशित परिजन को समझाते थानाध्यक्ष।
  • परिजनों ने अनुमंडलीय अस्पताल के ऑन ड्यूटी चिकित्सक के विरुद्ध लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाने में दिया आवेदन

चिकित्सा के लिए अनुमंडलीय अस्पताल लाये गए रोगी की मौत हो जाने के बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा मचाया। साथ ही मौके पर मौजूद चिकित्सक आशुतोष कुमार पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए बवाल काटा। जहां मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष व अस्पताल उपाधीक्षक डॉ.रेशमा रजा ने आक्रोशितों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। उक्त घटना शुक्रवार की देर रात की है। घटना के बाद पीड़ित परिजनों द्वारा शनिवार को स्थानीय थाना में ऑन ड्यूटी चिकित्सक के विरुद्ध आवेदन देते हुए चिकित्सा में लापरवाही का आरोप लगाया है।

मरीज के लिए लाया गया ऑक्सीजन सिलेंडर खाली था
घटना के संबंध में बताया गया है कि खैरखां पंचायत अंतर्गत मधुबनी के वार्ड संख्या सात निवासी भोला प्रसाद चौधरी (55 वर्ष) की शुक्रवार की देर रात अचानक तबियत खराब होने हो गई। जिसके बाद परिवार के सदस्यों ने उन्हें इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल लाया। जहां समुचित इलाज नहीं होने के कारण परिजनों ने मौत हो जाने का आरोप लगाया लगाते हुए आक्रोशित हो गए। इधर अस्पताल में हंगामा किये जाने की सूचना पर थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेंदु ,दारोगा कारे पासवान, बब्बन चौधरी सदल बल अस्पताल पहुंचे। वहीं अस्पताल उपाधीक्षक डॉ.रेशमा रजा भी अस्पताल पहुंच कर बवाल काट रहे आक्रोशितों से घटना की जानकारी लेते हुए समझा बुझा कर शांत कराया। इस बावत मृतक के पुत्र व परिजनों ने कहा कि जब वे लोग अस्पताल में इलाज के लिए मरीज को लाया तो चिकित्सक को खोजने में काफी समय लग गया। जिसके बाद अस्पताल में ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ.आशुतोष कुमार मिले। मृत रोगी के परिजनों ने आरोप लगाया कि जो ऑक्सीजन सिलेंडर लाया गया उसमें ऑक्सीजन सिलेंडर खाली था। मामले को लेकर शनिवार को मृत रोगी के पुत्र ने स्थानीय थाना में आवेदन दिया है।

चिकित्सा में कोई लापरवाही नहीं गई है
इस बावत पूछे जाने पर अस्पताल में ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ.आशुतोष कुमार ने कहा कि चिकित्सा में किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरती गई है। मरीज को ऑक्सीजन लगाया गया था उसके बावजूद रोगी काफी सीरियस था। इलाज के दौरान उसकी मौत हुई।

इलाज में लापरवाही के आरोप निराधार
इलाज के लिए जब मरीज को उनके परिजनों ने अस्पताल लाया था तो मरीज काफी सीरियस था। ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ.आशुतोष कुमार ने इलाज शुरू करते हुए आक्सीजन भी लगाया मगर उसकी मौत हो गयी। आक्सीजन सिलेंडर खाली रहने व लापरवाही बरते जाने के आरोप निराधार है।
डॉ.रेशमा रजा, अस्पताल उपाधीक्षक

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser