पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:गाइडलाइन के विरुद्ध खुली रहती हैं दुकानें, प्रखंड प्रशासन बना अनजान

गोगरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

प्रखंड क्षेत्र के जमालपुर व गोगरी बाजार में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है। अभी भी लोग अपने- अपने दुकानों को प्रतिदिन खोलकर भीड़ जमाकर संक्रमण के खतरे को निमंत्रण दे रहे हैं। जबकि प्रतिदिन किराना दुकान, डेयरी मिल्क, मेडिकल, अस्पताल, निजी क्लीनिक, होम डिलीवरी सेवा, अनाज मंडी, फल मंडी, पशु चारा, मीट-मछली, पेट्रोल पंप, निर्माण सामग्री भंडार आदि के दुकान ही खुलने और बाकी दुकानों को सप्ताह में तीन दिन यानी एक दिन के बाद दूसरे ही खुलना है।

जमालपुर बाजार में अधिकांश दुकानदार गाइडलाइन का उल्लंघन कर प्रत्येक दिन दुकानें खोल रहे हैं। जिस पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। बताते चलें कि शुक्रवार को कपड़े की दुकान, बर्तन दुकान, ज्वेलर्स, जूता चप्पल आदि की दुकान नहीं खुली होनी चाहिए, लेकिन जमालपुर बाजार में शुक्रवार को ये सब अधिकांश खुली नजर आई। वहीं प्रशासन के द्वारा भी कुछ दुकानदारों को ऐसा करने पर नजरअंदाज किया जा रहा है, जिससे बाजारों में भीड़ बढ़ती जा रही और सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं हो रहा है। जबकि अन्य दुकानदारों में इससे स्थानीय पुलिस प्रशासन के प्रति रोष पनप रहा है। बताते चलें कि बीते कुछ दिन पूर्व भी जमालपुर बाजार में गाइडलाइन का उल्लंघन कर दुकान खोलने पर अर्चना ज्वेलर्स नामक दुकान के संचालक के विरूद्ध कार्रवाई की गई थी। इसके बावजूद उक्त दुकानदार के द्वारा शुक्रवार को फिर से निर्देश का उल्लंघन कर दुकान खोलकर दुकानदारी करते देखा गया।

कार्यपालक पदाधिकारी आदित्य कुमार ने कहा कि गाइडलाइन के अनुसार ही दुकान को खोलना है, नियम के विरुद्ध जाने पर उस दुकान को सील कर दिया जाता है। हालांकि उन्होंने कहा कि वैसे दुकानों की पहचान की जा रही है जो नियम के विरुद्ध दुकान खोलते हैं।

खबरें और भी हैं...