गोपालगंज में 13 लोगों की मौत का मामला:परिजनों का दावा- जहरीली शराब पीने से गई जान; बीमार बोला- 30 रुपए में खरीदा था पाउच

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तीन बीमार लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। - Dainik Bhaskar
तीन बीमार लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है।

गोपालगंज में बीते दो दिनों में 13 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है। शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत होने की आशंका जताई जा रही है। इस मामले में मृतक संतोष गुप्ता के परिजन का कहना है कि वह रोज शराब पीता था। पंचायत चुनाव चल रहा है। इस दौरान प्रत्याशी भी जनसंपर्क के दौरान उसे शराब पिलाते थे।

मृतक मुकेश राम के घर से देसी शराब मिली है। उनका कहना है कि प्रशासन इस मामले को गंभीरता से ले और आरोपियों पर कार्रवाई करे। तुरहा टोली में शराब बिक रही थी। वहीं सदर अस्पताल में भर्ती चश्मदीद पप्पू साह व भोला राम ने भी तुरहा टोली में 30 रुपए में पाउच खरीदकर पीने का बयान दिया है।

यह है पूरा मामला

महम्मदपुर थाने के अलग-अलग गांवों में 13 लोगों की संदिग्ध मौत हो गई। मृतकों के परिजनों ने बताया कि सभी ने मंगलवार शाम को शराब पी थी। देर रात से अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन में सभी को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां बुधवार सुबह से एक-एक कर उनकी मौत हो गई। इसके बाद जिला प्रशासन ने बुधवार को गोपालगंज सदर अस्पताल में पांच शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम कराया था। फिलहाल, अब तक रिपोर्ट नहीं आई है। वहीं, 7 लोग अभी भी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें 3 के आंखों की रोशनी चली गई है।

रोते-बिलखते परिजन।
रोते-बिलखते परिजन।

क्या कहते हैं डीएम

गोपालगंज के DM डॉ. नवल किशोर चौधरी, SP आनंद कुमार बुधवार को महम्मदपुर और कुसहर गांव पहुंचे। वहां मृतकों के परिजनों से मिले और घटना की जानकारी ली। DM ने बताया कि यह गंभीर मामला है। 5 की मौत की पुष्टि हुई है, अन्य का इलाज चल रहा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि मौत कैसे हुई है? पुलिस टीम और उत्पाद विभाग शराब के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ चल रही है। इनके मकान को सील भी किया गया है। DM ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की बात कही है।

चार धंधेबाज गिरफ्तार

DM के निर्देश पर सदर SDO उपेंद्र पाल, SDPO संजीव कुमार सिंह के साथ महम्मदपुर, बैकुंठपुर व सिधवलिया थाने की पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने तुरहा टोला से चार शराब धंधेबाज छोटे लाल साह, अशोक शर्मा, रामप्रवेश साह और जितेंद्र प्रसाद को गिरफ्तार किया है।

महम्मदपुर में इनकी हुई संदिग्ध मौत

मरने वालों का नामपता
छोटे लाल सोनी (50)रसौली-मसरख, छपरा
चुन्नू पांडेय (38)बुचेया, सिधवलिया
धर्मेंद्र राम (20)कुशहर, महम्मदपुर
रमेश राम (45)मंगोलपुर, महम्मदपुर
संतोष गुप्ता (38)महम्मदपुर, गोपालगंज
छोटेलाल कुशवाहा (30)महम्मदपुर, गोपालगंज
मुकेश राम (30)महम्मदपुर, गोपालगंज
रामबाबू राय (40)महम्मदपुर, गोपालगंज
मोहन राम (48)लोहिजरा, महम्मदपुर
योगेंद्र राम (40)बुचेया, सिधवलिया
दुर्गा शर्मा (42)बलरा, सिधवलिया
ज्ञानचंद राम (36)हकाम, महम्मदपुर
राजमोहन राम (43)हकाम, महम्मदपुर

हॉस्पिटल में इनका इलाज चल रहा है

बीमार का नामपता
पप्पू साहमहम्मदपुर, गोपालगंज (आंख की रोशनी गई)
भोला रामकुशहर, महम्मदपुर (आंख की रोशनी गई)
धर्मेंद्र मिश्रमहम्मदपुर, गोपालगंज
धनु राममहम्मदपुर, गोपालगंज
मनोरंजन सिंहमहम्मदपुर, गोपालगंज (आंख की रोशनी गायब)
देवेंद्र राममहम्मदपुर, गोपालगंज
रामानंद रामरामानंद राम