अभियान चलाया गया / मास्क और कागजात को ले चलाया अभियान, डिस्टेंस का भी पढ़ाया पाठ

हसनगंज में वाहन जांच करते थानाध्यक्ष। हसनगंज में वाहन जांच करते थानाध्यक्ष।
X
हसनगंज में वाहन जांच करते थानाध्यक्ष।हसनगंज में वाहन जांच करते थानाध्यक्ष।

  • वाहन चेकिंग अभियान में चेतावनी देकर छाेड़ा

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

हसनगंज. हसनगंज पुलिस ने मंगलवार को राजा मोड़ सड़क एवं रामा चौक पर कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम हेतु सहित सार्वजनिक जगह पर मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिग के अनुपालन हेतु सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया। 
   थाना अध्यक्ष कैप्टन संजय कुमार पांडे के नेतृत्व में चलाए गए वाहन चेकिंग अभियान के क्रम में दोपहिया वाहनों के चालक और सवार लोगों का मास्क और कागजातों की जांच की गई। पुलिस के इस अभियान से वाहन चालकों मे हड़कंप मच गया। बगैर हेलमेट के वाहन चलाने वाले बाइक चालकों के वाहनों को जब्त किया गया। काफी संख्या में वाहन जांच किए गए। बाद में कागजात आदि की जांच कर छोड़ दिया गया और बाइक चालकों को चेतावनी दी गई कि भविष्य में बाइक के समुचित दस्तावेजों को साथ रखें और हेलमेट पहनकर बाइक चलाए। 
वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा हसनगंज थाना क्षेत्र के दुकानों, प्रतिष्ठानों, बाजारों एवं भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंस के पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया गया और उन्हें मास्क उपयोग करने की महत्व को बताया गया। 
   थानाध्यक्ष ने बताया कि अपराध नियंत्रण की दिशा में वाहन चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं। भविष्य में भी नियमित रूप से वाहन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि तीन वाहनों से 2000 हजार का चलान काटा गया। लोग अपने वाहनों के कागजातों को दुरूस्त कर लें और अपने जीवन की सुरक्षा हेतु बाइक चालक हेलमेट जरूर पहने।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना