राशि निकासी के बावजूद छठ घाट का निर्माण नहीं:हसनगंज प्रखंड से डंडखोरा प्रखंड को जोड़ने वाली सड़क पर टायर जलाकर किया विरोध-प्रदर्शन

हसनगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छठ घाट निर्माण नहीं होने पर विरोध-प्रदर्शन करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
छठ घाट निर्माण नहीं होने पर विरोध-प्रदर्शन करते ग्रामीण।

महमदिया कमला नदी मे सार्वजनिक छठ घाट निर्माण का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जिसको लेकर सैकड़ो महिला-पुरुष ग्रामीणों ने शुक्रवार को महमदिया पुल के करीब हसनगंज प्रखंड से डंडखोरा प्रखंड को जोड़ने वाली सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

भ्रष्‍टाचार बंद करो आदि की जमकर नारे बाजी की। मौके पर दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि पेंटर की दुकान में रखे शिलापट्ट को देखने के बाद वेबसाइट से पता चला कि महमदिया कमला नदी मे तिन छठ घाट का निर्माण कार्य होना था।

लेकिन राशि की निकासी के बाद भी आज तक महमदिया कमला नदी मे एक भी सार्वजनिक छठ घाट का निर्माण कार्य नही हुआ है।

वोट बैंक के खातिर बिचौलियों की मदद से जनप्रतिनिधि व संबंधित अधिकारियों की मिलीभगत से महमदिया कमला नदी में बनने वाली उक्त छठ घाट को लखनपुर गांव के लखनपुर कमला घाट मे बना दिया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि वर्षो पूर्व से महमदिया गांव के करीब बहने वाली कमला को महमदिया कमला नदी एवं लखनपुर गांव के करीब कमला नदी को लखनपुर कमला घाट कहा जाता है।

दोषी पर कार्रवाई की मांग

प्रखंड प्रमुख नीलू देवी ने बताया कि स्थल निरीक्षण क्रम में महमदिया कमला नदी मे छठ घाट का निर्माण होना था। जो नही हुआ है। जबकि छठ घाट निर्माण की राशि की निकासी हो चुकी है। इस मामले में जांच कर दोषी पाए जाने वालों पर विधिसम्मत कार्रवाई की मांग की।

बीपीआरओ ने बताया कि जगरनाथपुर पंचायत क्षेत्र के कमला नदी मे छठ घाट का निर्माणकार्य होना था। जो महमदिया मौजा के अंतर्गत लखनपुर कमला नदी मे निर्माण कार्य हो चुका है। गांव के नाम और रेभ्न्यु ग्राम के नाम को लेकर कंफ्यूजन हो रहा है।

खबरें और भी हैं...