पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेलकूद:कौड़िया को 6 विकेट से हरा कर प्रसंडो बना चैंपियन

हवेली खड़गपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विजयी टीम को ट्रॉफी प्रदान करतीं श्रेयसी सिंह। - Dainik Bhaskar
विजयी टीम को ट्रॉफी प्रदान करतीं श्रेयसी सिंह।
  • प्रसंडो के अतुल बने मैन ऑफ द मैच तो कौड़िया पंचायत के रूपेश को मैन ऑफ द सीरीज घोषित

प्रखंड के प्रसंडो स्थित मोतीलाल आर्यावती उच्च विद्यालय के मैदान पर खेले जा रहे पंचायत स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला मंगलवार को पीसीसी प्रसंडो व कौड़िया के बीच खेला गया। फाइनल मुकाबले में मेजबान प्रसंडो ने कौड़िया पंचायत की टीम को 6 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कौड़िया पंचायत की टीम निर्धारित 16 ओवर में 7 विकेट खोकर 142 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। इसमें रूपेश ने 45, राहुल ने 25 रनों का योगदान किया। प्रसंडो की ओर से गेंदबाजी में अतुल ने 3, अमन और दीपक ने 2-2 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रसंडो की टीम 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसमें अतुल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 4 छक्के की मदद से 49, बिट्टू ने 5 छक्के की सहायता से 48 जबकि दीपक ने 25 रनों का योगदान किया। कौड़िया पंचायत की ओर से गेंदबाजी में कप्तान रूपेश ने 2 सफलता अर्जित की। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रसंडो के अतुल को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। वहीं टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए कौड़िया पंचायत के रूपेश को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। मैच के अंपायर समरेश आनंद और शंभू थे। स्कोरर आकाश और आंखों देखा हाल राजनीति और कन्हैया थे। इस मौके पर मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शूटर और भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्राफी प्रदान की। इस मौके पर पूर्व विधायक गणेश पासवान, संजय कुमार सिन्हा सहित अन्य थे।

630 करोड़ से राजगीर में बनेगा प्रशिक्षण केंद्र
समारोह के मुख्य अतिथि श्रेयसी सिंह ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल में जीत से ज्यादा महत्व हार का होता है। यदि आप जीत जाते हैं तो आप मुकाम हासिल कर लेते हैं, लेकिन हारने के बाद आप और अधिक प्रयास करते हैं। इसलिए हारने पर आपकी चुनौती बढ़ जाती है। उन्होंने कहा राज्य सरकार 630 करोड़ से राजगीर में प्रशिक्षण केंद्र बनाने जा रही है। जिससे बिहारी प्रतिभाओं को बेहतर अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस इलाके में भी एक बेहतर शूटिंग रेंज की आवश्यकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें