पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सफलता हासिल:फैक्ट्री मजदूर और किसान की बेटी ने दारोगा की परीक्षा में हासिल की सफलता

हेमजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिवकुंड पंचायत की दो छात्राएं बनीं दारोगा, परिजनों में हर्ष

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग बिहार पटना गुरुवार को जारी एसआई के रिजल्ट में धरहरा प्रखंड के शिवकुंड पंचायत की दो छात्राओं ने दरोगा की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। शिवकुंड कुर्मी टोला निवासी कोलकाता में प्राइवेट फैक्ट्री में कार्यरत मजदूर सागर राय की पुत्री अनुपम कुमारी उर्फ रूपा कुमारी का चयन एसआई के पद पर हुआ है। अनुपम कुमारी ने मैट्रिक की परीक्षा सैया उच्च विद्यालय तथा इंटर स्नातक की परीक्षा इंटरनेशनल कॉलेज घोसैठ से पास किया है। उन्होंने पहले ही प्रयास में यह सफलता हासिल की है।

अनुपम कुमारी ने बताई कि उसने परीक्षा की तैयारी गांव में रहकर ही की है। परीक्षा की तैयारी में गांव के ही भागलपुर जिला के खरीक अंचल में पदस्थापित निशांत कुमार सीओ को देती हैं जो समय-समय पर उन्हें मार्गदर्शन दिया। वहीं शिवकुंड निवासी किसान कुंदन प्रसाद यादव की पुत्री तान्या कुमारी ने भी पहले हीं प्रयास में बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर दारोगा बनने का अपना सपना पूरी कर लिया है। तान्या ने मैट्रिक तक की शिक्षा गांव के ही सिंधिया उच्च विद्यालय में प्राप्त की है।

इंटर की परीक्षा में प्रथम श्रेणी के साथ-साथ उन्होंने स्नातक की परीक्षा इंग्लिश ऑनर्स में दरभंगा स्थित ललित नारायण मिश्र यूनिवर्सिटी से प्राप्त की है। इस बीच इनकी शादी राकेश कुमार जो वर्तमान में आरा जिला में बीएमपी के जवान के पद पर पदस्थापित हैं, उनके साथ हुई। वर्तमान में इन्हें एक छोटी बच्ची भी है। इसके बावजूद तान्या में दरोगा बनने के लिए अपनी तैयारी में किसी प्रकार की ढील नहीं होने दी।

खबरें और भी हैं...